IND vs BAN: इन वजहों से मयंक अग्रवाल जल्द बन सकते हैं वनडे टीम का भी हिस्सा

Updated: 17 November 2019 17:57 IST

अग्रवाल को विश्व कप के दौरान आखिरी मैचों के लिये चोटिल विजय शंकर की जगह टीम में लिया गया था. उन्हें टूर्नामेंट में खेलने का मौका नहीं मिला, लेकिन इससे यह संकेत मिले कि कर्नाटक का यह बल्लेबाज अपने आक्रामक खेल के कारण सीमित ओवरों की योजना में शामिल है.

IND vs BAN: because of these reason Mayank Agarwal may be part of ODI Team soon
मयंक अग्रवाल की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) की टेस्ट मैचों में आक्रामक बल्लेबाजी से उनके लिये सीमित ओवरों की टीम में चयन के दरवाजे खुल सकते हैं और यह सलामी बल्लेबाज वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने होने वाली श्रृंखला के लिए टीम में जगह बना सकता है. क्रिकेट पंडितों का मानना है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन एकदिनी मैचों की श्रृंखला में अगर उप कप्तान रोहित शर्मा को अगले साल के शुरू में होने वाले न्यूजीलैंड दौरे से पहले विश्राम दिया जाता है तो फिर अग्रवाल (Mayank Agarwal) अच्छे विकल्प हो सकते हैं. रोहित पिछले कुछ समय से लगातार खेल रहे हैं और उन्हें वेस्टइंडीज में खेले गये दो टेस्ट मैचों में मौका नहीं मिला था लेकिन वह टीम में शामिल थे. 

यह भी पढ़ें: मयंक अग्रवाल और मोहम्मद शमी ने हालिया ICC Test ranking में हासिल की यह 'बड़ी उपलब्धि'

भारतीय उप-कप्तान न्यूजीलैंड दौरे के लिए तीनों प्रारूपों में टीम का अहम हिस्सा होगा. इस दौरे में भारत को पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों के मैचों में अग्रवाल एक विकल्प हो सकता है जिन्होंने लिस्ट ए में अब तक 50 से अधिक औसत और 100 से ज्यादा स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं तथा 13 शतक ठोके हैं. शिखर धवन की लंबे समय से चली आ रही खराब फार्म तथा केएल राहुल के अलावा एक अन्य विकल्प तैयार रखने की जरूरत से भी अग्रवाल के पक्ष में मामला बन सकता है.

यह भी पढ़ें: कुछ ऐसे Prithvi Shaw ने सक्रिय क्रिकेट में की शानदार वापसी, लेकिन...

अग्रवाल को विश्व कप के दौरान आखिरी मैचों के लिये चोटिल विजय शंकर की जगह टीम में लिया गया था. उन्हें टूर्नामेंट में खेलने का मौका नहीं मिला, लेकिन इससे यह संकेत मिले कि कर्नाटक का यह बल्लेबाज अपने आक्रामक खेल के कारण सीमित ओवरों की योजना में शामिल है. कइयों का मानना है कि भारत में 2023 में होने वाले विश्व कप को ध्यान में रखते हुए अग्रवाल लंबी अवधि का विकल्प हो सकता है क्योंकि हो सकता है कि लगातार खराब फार्म से जूझ रहे धवन तब टीम में न हों. पूर्व भारतीय क्रिकेटर और क्रिकेट विश्लेषक दीप दासगुप्ता को अग्रवाल को छोटे प्रारूप में आजमाने में कुछ गलत नजर नहीं आता और वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला इसके लिये उचित मंच हो सकता है.

यह भी पढ़ें:  Mayank Agarwal ने "यहां" तो ब्रेडमैन को भी पीछे छोड़ डाला, इतिहास में पहली बार हुआ "ऐसा"

दासगुप्ता ने कहा, ‘यह अच्छा होगा अगर भारतीय टीम प्रबंधन के दिमाग में सलामी बल्लेबाज के विकल्प के तौर पर मयंक का नाम है. असल में वह सफेद गेंद का नैसर्गिक खिलाड़ी है जिसने बहुत अच्छी तरह से अपने खेल को लाल गेंद की क्रिकेट के अनुकूल ढाला है.'उन्होंने कहा, ‘अगर आप मयंक पर गौर करो तो उनकी प्रतिभा पर कभी सवाल नहीं उठा. उनके पास तमाम तरह के शाट हैं.

VIDEO: कुछ समय पहले एनडीटीवी ने पीवी सिंधु से खासबात की थी. 

पूर्व में वह शुरू में तेजी से रन बनाने के बाद विकेट गंवा देता था लेकिन अब ऐसा नहीं है.'अग्रवाल ने अपने टेस्ट करियर की शानदार शुरुआत की है तथा केवल आठ टेस्ट मैचों में उनके नाम पर दो दोहरे शतक दर्ज हो चुके हैं.
 

Comments
हाईलाइट्स
  • इंदौर में मयंक अग्रवाल ने बनाए थे 243 रन
  • 8 टेस्ट मैचों में बना चुके हैं तीन शतक
  • धैर्य के साथ आतिशी तेवरों का भी किया प्रदर्शन
संबंधित खबरें
Mayank Agarwal ने दादा-दादी के साथ फोटो पोस्‍ट करके जीता द‍िल, ल‍िखा यह इमोशनल मैसेज..
Mayank Agarwal ने दादा-दादी के साथ फोटो पोस्‍ट करके जीता द‍िल, ल‍िखा यह इमोशनल मैसेज..
ICC Test Rankings: पहली बार टॉप-10 में मयंक अग्रवाल, द‍िलचस्‍प हुई व‍िराट और स्‍म‍िथ के बीच अंकों की
ICC Test Rankings: पहली बार टॉप-10 में मयंक अग्रवाल, द‍िलचस्‍प हुई व‍िराट और स्‍म‍िथ के बीच अंकों की 'जंग'
IND vs WI: टीम इंडिया का चयन कल, रोहित शर्मा के वर्कलोड और
IND vs WI: टीम इंडिया का चयन कल, रोहित शर्मा के वर्कलोड और 'गब्बर' के खराब फॉर्म पर होगी चर्चा
IND vs BAN: इन वजहों से मयंक अग्रवाल जल्द बन सकते हैं वनडे टीम का भी हिस्सा
IND vs BAN: इन वजहों से मयंक अग्रवाल जल्द बन सकते हैं वनडे टीम का भी हिस्सा
ICC Test Ranking: मयंक अग्रवाल और मोहम्मद शमी ने हालिया ICC Test ranking  में हासिल की यह
ICC Test Ranking: मयंक अग्रवाल और मोहम्मद शमी ने हालिया ICC Test ranking में हासिल की यह 'बड़ी उपलब्धि'
Advertisement