Ind vs Ban 2nd Test: डेनियल विटोरी ने की भारत और बांग्लादेश ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट को लेकर बड़ी भविष्यवाणी

Ind vs Ban 2nd Test: डेनियल विटोरी ने की भारत और बांग्लादेश ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट को लेकर बड़ी भविष्यवाणी

बांग्लादेश के बॉलिंग कोच डेनियल विटोरी

कोलकाता:

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाजी कोच डेनियल विटोरी (Daniel Vettori) ने बुधवार को कहा कि दिन-रात टेस्ट (India vs Bangladesh 2nd Test) को लेकर बहुत ही बड़ी बात कही है. हालांकि, विटोरी (Daniel Vettori) की बात कितनी साबित हो पाती है, यह तो समय ही बताएगा. उन्होंने कहा कि डे-नाइट टेस्ट का  का भविष्य बेहतर है और उन्हें उम्मीद है कि भारत और बांग्लादेश के बीच शुक्रवार से शुरू हो रहे दिन-रात टेस्ट मैच में ईडन गार्डन्स स्टेडियम में माहौल वनडे या टी-20 जैसा होगा. विटोरी ने मैच से दो दिन पहले कहा, "यह टेस्ट क्रिकेट का बड़ा हिस्सा है. हकीकत यह है कि यहां काफी सारे लोग होंगे तो आपको मानना होगा कि यह कितना अहम है. मुझे लगता है कि लोग जिस तरह से अपना समय प्रबंधन करेंगे वो रोचक होगा. इसलिए जब आप टेस्ट मैच को रात तक बढ़ा देते हैं तो आप कई लोगों को करीब ला सकते हैं."

यह भी पढ़ें: Ind vs Ban 2nd Test: बॉस सौरव गागुली ने दूसरे डे-नाइट टेस्ट के लिए दी यह गारंटी

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ने कहा, "गुलाबी गेंद से मेरा अनुभव सिर्फ टीवी पर रहा है. मुझे यह देखना पसंद है. यह भविष्य का बड़ा हिस्सा है, लेकिन इसे दिन के टेस्ट मैच के साथ संतुलन बनाना होगा." भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के नए अध्यक्ष सौरव गांगुली के बोर्ड में आने के बाद से भारत के पहले दिन-रात टेस्ट मैच का रास्ता साफ हुआ है.


यह भी पढ़ें: रविचंद्रन अश्विन ने जतायी बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट से इस बड़ी बात की उम्मीद

विटोरी ने कहा, "यहां वनडे या टी-20 जैसा माहौल हो सकता है. यहां काफी भीड़ रहने वाली है. कोहली बल्लेबाजी करने आएंगे तो उन्हें टी-20 जैसा महसूस होगा. इन खिलाड़ियों को वो माहौल मिल सकता है जो अभी तक टेस्ट मैच में किसी भी खिलाड़ी को नहीं मिला होगा." ईडन की विकेट पर हल्की घास देखी जा सकती है जो निश्चित तौर पर तेज गेंदबाजों की मददगार होगी. विटोरी से जब पूछा गया कि क्या यहां स्पिनरों को मदद मिल सकती है तो उनका जवाब था, "स्पिनर गुलाबी गेंद टेस्ट में बड़ा रोल निभा सकते हैं.

VIDEO: कुछ दिन पहले दक्षिण अफ्रीका के 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विटोरी ने कहा कि यह थोड़ा सा अलग होगा क्योंकि सूर्यास्त जल्दी हो जाता है. इसलिए मैच का अहम हिस्सा आम स्थिति में जो क्रिकेट खेली जाएगी, वो होगा. इसलिए इस मैच में स्पिनरों की अहमियत कम नहीं होगी"