विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 16, 2018

IND vs AUS: इस कारण टेस्ट में भारत को हार्दिक पंड्या की कमी खलेगी, माइकल हसी ने कहा

Read Time: 3 mins
IND vs AUS: इस कारण टेस्ट में भारत को हार्दिक पंड्या की कमी खलेगी, माइकल हसी ने कहा
पूर्व क्रिकेटर मइकल हसी
नई दिल्ली:

पूर्व कंगारू बल्लेबाज माइकल हसी का मानना है कि भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में हरफनमौला हार्दिक पंड्या की कमी खलेगी. टेस्ट सीरीज छह दिसंबर को एडिलेड में शुरू होगी. याद दिला दें कि पंड्या को सितंबर में एशिया कप के दौरान कमर के निचले हिस्से में चोट लगी थी और तभी से वह टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. हाल ही में जब टीम इंडिया लगातार जीत रही, तो क्रिकेटप्रेमियों और टीम मैनेजमेंट को हार्दिक की याद नहीं आ रही, लेकिन हसी ने अब बयान दिया है कि क्यों हार्दिक पंड्या ऑस्ट्रेलिया में भारत के लिए महत्वपूर्ण हैं. विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो गई. 

हसी ने कहा कि हार्दिक काफी प्रतिभाशाली है और मुझे यकीन है कि ऑस्ट्रेलियाई हालात में वह बेहतरीन प्रदर्शन करता. उसके हरफनमौला खेल से टीम को संतुलन मिलता है. उसकी कमी भारत को जरूर खलेगी. सितारों के बिना उतर रही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के पास सीरीज जीतने का मौका है लेकिन ‘मिस्टर क्रिकेट' को यकीन है कि मेजबान टीम का अनुभवी गेंदबाजी आक्रमण भारतीय युवा बल्लेबाजों को परेशान करेगा. उन्होंने कहा कि भारत के पास अच्छा मौका है क्योंकि यह बेहतरीन टीम है और भारत के पास कुछ बहुत अच्छे तेज गेंदबाज हैं. ऑस्ट्रेलिया का गेंदबाजी आक्रमण भी उम्दा है और भारत के युवा बल्लेबाजों को चुनौती देगा. ऑस्ट्रेलिया को उसकी धरती पर हराना कठिन है. 

 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: इसलिए आशीष नेहरा नहीं चाहते भुवनेश्वर कुमार हों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट का हिस्सा

हसी ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ी चुनौती भारतीय कप्तान विराट कोहली के बल्ले पर अंकुश लगाने की होगी और मेजबान गेंदबाजों को भारतीय कप्तान के सामने संयम बरतना होगा. उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम कोहली के खिलाफ तैयारी से उतरेगी लेकिन उस पर अमल करना होगा. ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को कोहली जैसे विश्व स्तरीय खिलाड़ी के सामने लंबे समय तक संयम बरतना होगा.

VIDEO: जानिए कि धोनी के टी-20 टीम से बाहर होने पर क्रिकेट पंडितों ने क्या कहा

हसी ने कहा कि गेंद से छेड़खानी विवाद अब बीती बात हो गई है और मौजूदा टीम अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम है. हालांकि, मेजबानों को स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की कमी खलेगी 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"अपना गंदा मुंह खोलने से पहले...", कामरान अकमल ने अर्शदीप को लेकर किया विवादित कमेंट, तो बुरी तरह भड़के हरभजन
IND vs AUS: इस कारण टेस्ट में भारत को हार्दिक पंड्या की कमी खलेगी, माइकल हसी ने कहा
Sunil Gavaskar Shocked after seeing Team india playing 11vs ireland kuldeep yadav sanju samson chahal and yashasvi jaiswal
Next Article
IND vs IRE T20 WC 2024: इस खिलाड़ी को टीम में नहीं मिली जगह तो चौंक गए सुनील गावस्कर, कह दी बड़ी बात
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;