IND vs AUS 4th ODI: एश्टन टर्नर के प्रचंड प्रहार और ऑस्ट्रेलियाई ड्रेसिंग रूम का 'टोटका'

Updated: 11 March 2019 12:09 IST

IND vs AUS, 4th ODI:मैच के बाद में पीटर हैंड्सकॉम्ब ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि एक बार जब एश्टन टर्नर ने प्रचंड प्रहार लगाने शुरू किए,  तो ड्रेसिंग रूम में हर खिलाड़ी अंधविश्वासी हो गया. हैंड्सकॉम्ब बोले यह बहुत ही शानदार था.

IND vs AUS 4th ODI: Ashton turner fire batting amid Australia dressing room
IND vs AUS, 4th ODI: एश्टन टर्नर की पारी क्रिकेटप्रेमी कभी नहीं भूल पाएंगे

मोहाली:

ऐसा नहीं है कि भारतीय खिलाड़ी ही अंधविश्वासी होते हैं या टोने-टोटकों का इस्तेमाल करते हैं. भारतीय क्रिकेटरों के अंधविश्वास और टोटकों के कई किस्से मशहूर हैं. लेकिन मोहाली में रविवार को खेले गए चौथे डे-नाइट मुकाबले (मैच रिपोर्ट) (IND vs AUS, 4th ODI) में मेहमान ऑस्ट्रेलियाई (#IndvAus #IndvsAus) खिलाड़ियो ने भी उस समय एक टोटके का इस्तेमाल किया, जब एश्टन टर्नर (#Ashtonturner) भारतीय गेंदबाजों की जमकर कटाई कर रहे थे. इस टोटके का खुलासा खुद मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में शतकवीर पीटर हैंड्सकॉम्ब ने किया. वास्तव में चौथा मैच पूरी तरह से एश्टन टर्नर (#Ashtonturner) की आतिशी पारी के आकर्षण में तब्दील होकर रह गया. और पूरी दुनिया में हर ओर सिर्फ अपने करियर का दूसरा मैच खेलने वाले एश्टन टर्नर (#Ashtonturner) के ही कारनामे की चर्चा है. 

एश्टन टर्नर ने अपने बल्ले की आग से तब भारतीय गेंदबाजों को झुलसाकर रख दिया, जब करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमी यह मान चले थे कि टीम इंडिया और जीत के बीच सिर्फ औपचारिकता ही खड़ी है. लेकिन टर्नर ने 43 गेंदों पर 5 चौकों और 6 छक्कों से नाबाद 84 रन बनाकर इस औपचारिकता को चंद मिनटों के भीतर ही मिटा दिया.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: इस मामले में विराट कोहली से आगे सिर्फ माइकल बेवेन ही हैं लेकिन...

एक समय ऑस्ट्रेलिया को आखिरी 6 ओवरों में जीत के लिए 61 रन बनाने थे. किसी को अंदाजा नहीं था कि टर्नर यहां से पूरे हालात को टर्न  कर  देंगे. और इसी दौरान ऑस्ट्रेलियाई ड्रेसिंग रूम में अपनाया वह टोटका, जो पहले भारतीय खिलाड़ी अमल में लाते रहे हैं. 

मैच के बाद में पीटर हैंड्सकॉम्ब ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि एक बार जब एश्टन टर्नर ने प्रचंड प्रहार लगाने शुरू किए,  तो ड्रेसिंग रूम में हर खिलाड़ी अंधविश्वासी हो गया. हैंड्सकॉम्ब बोले यह बहुत ही शानदार था. जब कई तरह के अंधविश्वास खेल में शामिल हो गए, तो ड्रेसिंग रूम में सभी अपनी-अपनी सीटों से जड़ हो गए. सभी ने मैच खत्म होने तक अपनी जगह से न हिलने का फैसला किया. यह बहुत ही शानदार था. वास्तव में एश्टन टर्नर का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस तरह की पारी खेलना एक अभूतपूर्व बात है. 

VIDEO: वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच को लेकर रविशंकर प्रसाद के विचार सुन लीजिए.

अब आप इसे कुछ भी कहें. मानें या न मानें. एक बात तो साफ हो गई कि विदेशी भी अंधविश्वास में विश्वास करते हैं! कुल मिलाकर कंगारुओं का टोटका पूरी तरह काम कर गया. जाहिर है कि इसका असर आगे भी दिखाई देगा और कंगारू टीम और भी अलग-अलग तरह के टोटके अमल में लाती दिखाई पड़ेगी. 


 

Comments
हाईलाइट्स
  • टर्नर ने टर्न कर दी मैच की तस्वीर!
  • टर्नर के 43 गेदों पर नाबाद 84 रन
  • जड़े 5 चौके और 6 छक्के
संबंधित खबरें
IPL 2019: 5 युवा क्रिकेटर, जो इस आईपीएल सीजन में करेंगे बड़ा
IPL 2019: 5 युवा क्रिकेटर, जो इस आईपीएल सीजन में करेंगे बड़ा 'धमाका'!
IND vs AUS 4th ODI: एश्टन टर्नर को दिग्गजों ने बताया ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप के लिए नई उम्मीद
IND vs AUS 4th ODI: एश्टन टर्नर को दिग्गजों ने बताया ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप के लिए नई उम्मीद
IND vs AUS 4th ODI: एश्टन टर्नर के प्रचंड प्रहार और ऑस्ट्रेलियाई ड्रेसिंग रूम का
IND vs AUS 4th ODI: एश्टन टर्नर के प्रचंड प्रहार और ऑस्ट्रेलियाई ड्रेसिंग रूम का 'टोटका'
Advertisement