सरे काउंटी टीम के लिए खेलेंगे दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर Hashim Amla

सरे काउंटी टीम के लिए खेलेंगे दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर Hashim Amla

Hashim Amla ने इसी साल अगस्त में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया है

खास बातें

  • कोलपैक डील के तहत दो साल का करार करेंगे
  • इसी साल इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया है संन्यास
  • द. अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटरों में होती है अमला की गिनती
लंदन:

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर हाशिम अमला (Hashim Amla) इंग्लिश काउंटी क्लब सरे के साथ जुड़ने को तैयार हैं. अमला कोलपैक डील के तहत सरे (County Team Surrey) के साथ दो साल का करार करने के लिए राजी हुए हैं. वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, सरे को उम्मीद है कि इससे पहले कि संभावित नो डील ब्रेक्सिट कोलपैक डील के भविष्य पर सवालिया निशान खड़ा कर दे, यह करार इस सप्ताह के अंत तक और यह महीना समाप्त होने से पहले ही समय रहते पूरा हो जाएगा. सरे के अलावा मिडिलसेक्स और हैम्पशायर के प्रतिनिधि भी अमला से चर्चा कर रहे हैं.

अमला के संन्‍यास पर भावुक हुए फैंस, बोले-द. अफ्रीकी क्रिकेट के एक युग का अंत..

मोर्ने मोर्केल के बाद क्लब द्वारा दूसरा कोलपैक करार करने की काफी आलोचना हो रही है लेकिन क्लब ने तर्क दिया है कि वह अंतर्राष्ट्रीय टीमों की जिम्मेदारी में व्यस्त बड़े खिलाड़ियों से हो रहे नुकसान की भरपाई करने की कोशिश कर रहा है. अमला ने इंग्लैंड में इसी साल खेले गए वनडे वर्ल्डकप के बाद अगस्त में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से अलविदा कह दिया था. उन्होंने हालांकि साफ तौर पर कहा है कि वह घरेलू क्रिकेट के अलावा दक्षिण अफ्रीका की टी-20 लीग एमजंसी सुपर लीग खेलते रहेंगे.


हार्दिक पंड्या के जिस ट्वीट पर फैंस ने जताया था गुस्सा, उसे लेकर जहीर खान का आया यह जवाब..

अमला (Hashim Amla) की गिनती दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाजों में की जाती थी. उन्होंने खेल के तीनों प्रारूपों में अपने देश के लिए कुल 349 मैच खेले और 18,000 से ज्यादा रन बनाए. अमला ने इस दौरान कुल 55 शतक और 88 अर्धशतक जमाए. अमला ने टेस्ट क्रिकेट में 28 शतक की मदद से 9282, वनडे इंटरनेशनल में 27 शतक की मदद से 8113 और टी20I में  आठ अर्धशतकों की मदद से 1277 रन बनाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)