'मानसिक समस्या' से जूझ रहे ऑस्ट्रेलिया के स्टार प्लेयर Glenn Maxwell, क्रिकेट से लिया ब्रेक

'मानसिक समस्या' से जूझ रहे ऑस्ट्रेलिया के स्टार प्लेयर Glenn Maxwell, क्रिकेट से लिया ब्रेक

Glenn Maxwell की गिनती शॉर्टर फॉर्मेट के ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन क्रिकेटरों में की जाती है

खास बातें

  • मैक्सवेल ने टीम के सपोर्ट स्टाफ को दी जानकारी
  • तीसरे टी20 में उनकी जगह लेंगे डार्सी शॉर्ट
  • शॉर्टर फॉर्मेट के धाकड़ खिलाड़ी हैं मैक्सवेल

स्टार क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम (Australia's T20 squad) से हटने का फैसला किया है. मैक्सवेल इस समय मानसिक समस्या से जूझ रहे हैं, इसलिए उन्होंने क्रिकेट से शॉर्टब्रेक लिया है. शॉर्टर फॉर्मेट में अपनी जबर्दस्त बल्लेबाजी के लिए लोकप्रिय मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया टीम के सपोर्ट स्टाफ को बताया है कि वे मानसिक स्वास्थ्य संबंधी परेशानी से जूझ रहे हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें इससे उबरने के लिए पूरा सहयोग और समय देने का निर्णय लिया है.क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने मैक्सवेल के क्रिकेट से ब्रेक लेने के फैसले की जानकारी दी (Glenn Maxwell withdraws from Aussie team ).

Glenn Maxwell पर चढ़ा MS Dhoni का 'रंग', हेलीकॉप्टर शॉट लगाकर जड़ा छक्का, VIDEO

मैक्सवेल के स्थान पर डार्सी शॉर्ट (D'Arcy Short)को श्रीलंका के खिलाफ मेलबर्न में होने वाले तीसरे टी20 इंटरनेशनल (Australia vs Sri Lanka 3RD T20) की ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है. यह मैच 1 नवंबर को खेला जाना है. तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले दोनों मुकाबले जीतकर ऑस्ट्रेलिया पहले ही सीरीज पर कब्जा सुनिश्चित कर चुका है. सीए की सपोर्ट टीम के साइक्लॉजिस्ट माइकल लॉयड ने कहा कि ग्लेन अपने मानसिक स्वास्थ्य को लेकर कुछ परेशानी महसूस कर रहे थे. ऐसे में कुछ समय क्रिकेट से दूर रहेंगे.


क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से जुड़े बेन ओलिवर ने कहा-हमारे खिलाड़ियों और स्टाफ की सेहत हमारे लिए सर्वोपरि है और ग्लेन मैक्सवेल को हमारा पूरा समर्थन है. उन्होंने कहा कि ग्लेन हमारा बेहद महत्वपूर्ण खिलाड़ी है. हमें उम्मीद करते हैं कि वह जल्द ही टीम में वापसी करेगा. गौरतलब है कि श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में ग्लेन मैक्सवेल ने जोरदार बल्लेबाजी करते हुए महज 28 गेंदों पर 62रन बना डाले थे. उन्होंने इस पारी के दौरान धोनी के ट्रेडमार्क माने जाने वाले हेलीकॉप्टर शॉट से छक्का भी लगाया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला