AUS vs SL T20: Glenn Maxwell पर चढ़ा MS Dhoni का 'रंग', हेलीकॉप्टर शॉट लगाकर जड़ा छक्का, VIDEO

AUS vs SL T20: Glenn Maxwell पर चढ़ा MS Dhoni का 'रंग', हेलीकॉप्टर शॉट लगाकर जड़ा छक्का, VIDEO

Australia vs Sri Lanka, 1st T20I: Glenn Maxwell ने 28 गेंदों पर 62 रनों की जबर्दस्त पारी खेली

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलिया ने पहला टी20 मैच 134 रन से जीता
  • ग्लेन मैक्सवेल ने 28 गेंदों पर जड़े 62 रन
  • रजिता की गेंद पर हेलीकॉप्टर शॉट से लगाया छक्का
एडिलेड:

मेजबान ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच रविवार को खेला गया तीन टी20I मैचों की सीरीज का प्रारंभिक मुकाबला (Australia vs Sri Lanka, 1st T20I) पूरी तरह एकतरफा साबित हुआ. एडिलेड में खेले गए इस मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने 134 रन के विशाल अंतर से जीत हासिल की. ऑस्ट्रेलिया की इस जीत में उसके बल्लेबाजों की तिकड़ी डेविड वॉर्नर (David Warner), कप्तान एरॉन फिंच (Aaron Finch) और ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell)का अग्रणी योगदान रहा. जहां मैच में वॉर्नर ने नाबाद शतकीय पारी (100 रन, 56 गेंद, 10 चौके और चार छक्के) खेली, वहीं फिंच ने 36 गेंदों पर 64 (आठ चौके और तीन छक्के) और मैक्सवेल ने 62 रन (28 गेंद, सात चौके और तीन छक्के) की ताबड़तोड़ पारी खेली. अपनी तूफानी पारी के दौरान मैक्सवेल ने महेंद्र सिंह धोनी स्टाइल में हेलीकॉप्टर शॉट लगाते हुए लगातार गेंदों पर छक्के लगाए. हो सकता है कि मैक्सवेल भविष्य में धोनी के इस ट्रेडमार्क शॉट के जरिये आगे भी ऐसे छक्के लगाते नजर आएं.

MS Dhoni ने टेबल टेनिस मुकाबले में बैकहैंड शॉट से ड्वेन ब्रावो को किया हैरान, VIDEO

ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने श्रीलंकाई गेंदबाज कासुन रजिता (Kasun Rajitha)की गेंदों पर दो छक्के जड़े. इस ओवर में लगाए गए दूसरे छक्के पर तो एमएस धोनी के हेलीकॉप्टर शॉट की छाप दिखाई दी. मैच में मैक्सवेल ने केवल 22 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया. Cricket.com.au ने इसका वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया है.


मैच में श्रीलंका के कप्तान लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga)ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया. पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में दो विकेट खोकर 233 रन बनाए. डेविड वॉर्नर, कप्तान फिंच और मैक्सवेल के आगे सभी श्रीलंकाई गेंदबाज सहमे हुए नजर आए. जवाब में खेलते हुए श्रीलंकाई टीम शुरुआत से ही विकेट गंवाती रही. 17 रन बनाने वाले दासुन शनाका टॉप स्कोरर रहे. पूरी टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 99 रन ही बना पाई. ऑस्ट्रेलिया के लिए स्पिन गेंदबाज एडम जांपा ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए. पैट कमिंस और मिचेल स्टॉर्क ने दो-दो विकेट हासिल किए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला