आखिरकार टीम इंडिया को मिल ही गया नंबर-4 बल्लेबाज, रवि शास्त्री ने की पुष्टि

आखिरकार टीम इंडिया को मिल ही गया नंबर-4 बल्लेबाज, रवि शास्त्री ने की पुष्टि

रवि शास्त्री की फाइल फोटो

खास बातें

  • लो जी! सुलझ गई नंबर चार की गुत्थी
  • पिछले दो साल में टीम इंडिया ने किए कई प्रयोग
  • अब जाकर पूरी हुई शास्त्री की मुराद
नई दिल्ली:

पिछले कुछ समय से टीम इंडिया (Team India) के इर्द-गिर्द एक ही सवाल मंडरा रहा था कि कौन होगा नंबर 4, और कौन होगा नंबर-4. हर बात इसी सवाल के आस-पास आकर ही खत्म हो जाती थी. टीम ने इस नंबर पर कई प्रयोग भी किए, लेकिन हालात रहे ढाक के तीन पात. कोई फायदा नहीं. अंबाती रायडू के बाद जो भी आया, टांय-टांय फिस्स हो गया. और अब कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने साफ कर दिया है कि आगे खेलने जाने वाले मुकाबलों में कौन नंबर चार पर बल्लेबाजी करेगा.  शास्त्री ने नंबर चार बल्लेबाज की पुष्टि तब की है, जब विंडीज के खिलाफ हालिया वनडे सीरीज में नंबर चार क्रम एक बार फिर से नाकाम रहा था. 

यह भी पढ़ें: विराट कोहली के इस शॉट के फैन हुए दिग्गज बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स, कही यह बात, देखें VIDEO

वास्तव में रवि शास्त्री की एक बार फिर से टीम इंडिया के हेड कोच की नियुक्ति से पहले कपिल देव की अध्यक्षता वाली सीएसी जिस बातों को लेकर नाखुश थी, उनमें से एक बात नंबर चार बल्लेबाजी क्रम था, लेकिन रवि शास्त्री अपने जवाब से सीएसी को भरोसा देने में कामयाब रहे कि उन्होंने अब इसका हल ढूंढ लिया है. 


यह भी पढ़ें: मुंबई की सड़क पर लैंबोर्गिनी हुराकैन कार दौड़ाते नजर आए हार्दिक पंड्या, देखें VIDEO

एक अखबार से बातचीत में शास्त्री ने साफ करते हुए कहा कि अब से भविष्य में श्रेयस अय्यर ही नंबर -4 पर बल्लेबाजी करेंगे.  पिछले दो सालों के दौरान हमने ज्यादा से ज्यादा युवा बल्लेबाजों को आजमाया. उदाहरण के तौर पर श्रेयस अय्यर. और अब अय्यर ही आगे नंबर 4 पर बैटिंग करेंगे. हालांकि, रुचिकर बात यह है कि अय्यर विंडीज के खिलाफ हालिया  मैचों में नंबर पांच पर बल्लेबाजी की थी. और दोनों मैचों में श्रेयस ने नंबर पांच पर 61 और 65 रन बनाए थे. औ

VIDEO:  महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास की खबरों पर युवा क्रिकेटरों के विचार सुन लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

र इन दोनों पारियों से साफ हो गया था कि भारत को आखिरकार वह नंबर चार बल्लेबाज मिल ही गया, जिसकी काफी दिनों से तलाश थी. वहीं, ऋषभ पंत की नाकामी ने भी पलड़े को पूरी तरह अय्यर के पश्र में झुका दिया.