इंग्लैंड के युवा क्रिकेटर विल जैक्स ने 1 ओवर में जड़े 6 छक्के, लेकिन रहेगा मलाल, VIDEO

इंग्लैंड के युवा क्रिकेटर  विल जैक्स ने 1 ओवर में जड़े 6 छक्के, लेकिन रहेगा मलाल,  VIDEO

Will Jacks: विल जैक्स विश्व भर में चर्चा का विषय बन गए हैं

खास बातें

  • जैक्स के जबर्दस्त प्रहार देखिए
  • जैक्स का छक्के पे छ्क्का!
  • सिर्फ 25 गेंदों में जड़ डाला शतक
दुबई:

शुक्रवार से पहले तक इंग्लैंड तक में भी क्रिकेट जगत में किसी को 20 साल के विल जैक्स (Will Jacks) के बारे में ज्यादा कुछ मालूम नहीं था. लेकिन दुबई में टी-10 टूर्नामेंट में विल जैक्स (Will Jacks) ने बल्ले से 'कत्ल-ए-आम' मचाते हुए ऐसा धमाका किया कि उनके नाम की गूंज इंग्लैंड सहित क्रिकेट खेलने वाले तमाम देशों में जोर-शोर से सुनाई पड़ी.

विल जैक्स ने सिर्फ 25 गेंदों पर शतक जड़ते हुए एक ओवर में छह छक्के जड़ने का कारनामा कर डाला. विल जैक्स (Will Jacks makes record) रिकॉर्ड बनाने के बाद बहुत ही रोमांचित दिखाई पड़े, लेकिन उन्होंने अफसोस भी जाहिर किया. 

यह भी पढ़ें: Ipl 2019: इन 6 बड़े सितारों पर है इस आईपीएल में प्रशंसकों की नजरें


थोड़ा दुर्भाग्य की बात विल जैक्स के लिए यह है कि उनके इस कारनामे को रिकॉर्डबुक में जगह नहीं मिलेगी क्योंकि मैच को आधिकारिक दर्जा प्राप्त नहीं था. बहरहाल, जैक्स ने सिर्फ 30 गेंदों पर 11 छक्कों और 8 चौकों से 105 रन की पारी खेली. उनके प्रचंड प्रहारों से सरे की टीम लंकाशायर के खिलाफ टी10 मुकाबले में 176 रन का विशाल स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही. 

यह भी पढ़ें:  Ipl 2019: इतने भारतीयों में केवल रोहित शर्मा ही बना सके हैं यह 'विराट रिकॉर्ड'

अगर मैच को आधिकारिक दर्जा दिया गया होता, तो जैक्स की यह आतिशी पारी क्रिस गेल के सबसे तेज शतक के रिकॉर्ड को तोड़ देती. गेल ने साल 2013 आईपीएल में सिर्फ 30 गेंदों पर शतक जड़ डाला था. और विल जैक्स को इसी बात का मलाल रहेगा कि उनके इस कारनामे को रिकॉर्डबुक में जगह नहीं मिलेगी. 

VIDEO: वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच पर रविशंकर प्रसाद की राय सुन लीजिए 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मैच के बाद में विल जैक्स ने कहा कि पहली ही गेंद से मैंने अपने स्ट्रोक खेलने की कोशिश की. कुछ ओवर के बाद मेरा मकसद हर गेंद पर छक्का जड़ने का था. और चार छक्के जड़ने के बाद मैंने सोचा कि मैं यहां से छह छक्के लगा सकता हूं. मैंने पहले इस काम को अंजाम नहीं दिया था. यह एक ऐसी बात है, जिसका मैं हमेशा लुत्फ उठाऊंगा.