Ipl 2019: इतने भारतीयों में केवल रोहित शर्मा ही बना सके हैं यह 'विराट रिकॉर्ड'

Ipl 2019: इतने भारतीयों में केवल रोहित शर्मा ही बना सके हैं यह 'विराट रिकॉर्ड'

Rohit Sharma: रोहित शर्मा की फाइल फोटो

खास बातें

  • शनिवार से होगा आईपीएल-12 का आगाज
  • कौन तोड़ेगा रोहित का यह रिकॉर्ड?
  • यह रिकॉर्ड नहीं आसां..!
नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (Ipl 2019) का आगाज बस होने को ही है. क्रिकेटप्रेमियों के भीतर रोमांच ने अंगड़ाई लेनी शुरू कर दी है. वास्तव में आईपीएल (Ipl 2019) में इतने बड़े और इतने ज्यादा कारनामे हुए हैं कि जितने गिनवाओ, उतना ही थोड़े! लेकिन हम आपको गिनवाते रहेंगे भाई साहब. हर छोटे से छोटे और बड़े कारनामे के बारे में. आईपीएल के शरू होने से लेकर इसके खत्म होने तक. हम आज आपको एक ऐसे रिकॉर्ड के बारे में बताएंगे जो आईपीएल के इतिहास में केवल दो और भारतीय खिलाड़ियों में केवल रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के ही हिस्से में आया है. वैसे कुल मिलाकर दुनिया के सिर्फ दो ही खिलाड़ियों ने इस कारनामे को अंजाम दिया है.  

हम आपको रोहित के इस खास कारनामे के बारे में बताएंगे, लेकिन उससे पहले आईपीएल के उदघाटक मुकाबले का हिस्सा रही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बारे में बात कर लेते हैं. अब जबकि 12वां संस्करण शुरू होने जा रहा है, तो बता दें कि टूर्नामेंट के इतिहास में केवल तीन ही टीमें ऐसी हैं, जो अभी तक खिताब से वंचित रही हैं. ये टीमें विराट की बेंगलोर, जिंटा की किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयर डेविल्स हैं. लेकिन यहां एक बात चौंकाने वाली यह कि टूर्नामेंट में जितने भी शतक बने हैं, उसकी 58 प्रतिशत सेंचुरियां इन तीनों ही टीमों के बल्लेबाजों न बूनाई हैं. लेकिन इतने पर भी ये तीनों अपने नाम एक खिताब भी जमा नहीं कर सके. 

यह भी पढ़ें: Ipl 2019: इन 6 बड़े सितारों पर है इस आईपीएल में प्रशंसकों की नजरें


चलिए आपको इंतजार होगा स्पेशल रिकॉर्ड का, तो पिछले 11 साल में यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉटसन और रोहित शर्मा की ही झोली में आया है. ये ऐसे दो दिग्गज हैं, जिन्हें पक्के तौर पर आईपीएल के हॉल ऑफ फेम में जगह मिलेगी. पहले टूर्नामेंट से से ही इन दोनों ने धमाला मचाया है. दरअसल ये दोनों ही ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके खाते में शतक के अलावा हैट्रिक बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है. रोहित शर्मा ने यह हैट्रिक साल 2009 में बनाई थी. 

VIDEO:  वर्ल्ड कप में पाकिस्तान मैच पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के विचार सुन लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रोहित के चाहने वालों को भी बमुश्किल यह याद होगा, लेकिन साल 2009 में डेकन चॉर्जर्स को जीत के लिए 26 गेंदों पर 43 रन की दरकार थी. ऐसे में रोहित गेंदबाजी के लिए आए. और उन्होंने ओवर की आखिरी गेंद प अभिषेक नायर और हरभजन सिंह को आउट किया. तो  अपने अगले और 18वें ओवर की पहली गेंद पर जेपी डुमिनी को आउट कर हैट्रिक बना डाली. 



अन्य खबरें