स्‍टीव स्मिथ के चोटिल होने ने रिकी पोंटिंग को दिलाई 2005 की एशेज सीरीज की याद, माइकल वॉन पर यूं साधा निशाना..

स्‍टीव स्मिथ के चोटिल होने ने रिकी पोंटिंग को दिलाई 2005 की एशेज सीरीज की याद, माइकल वॉन पर यूं साधा निशाना..

Ricky Ponting ने 2005 की एशेज सीरीज का याद करते हुए इंग्‍लैंड के तत्‍कालीन कप्‍तान माइकल वॉन पर निशाना साधा है

खास बातें

  • 2005 में हार्मिसन की गेंद पर चोटिल हुए थे तीन बल्‍लेबाज
  • इसमें हेडन, लैंगर और रिकी पोंटिंग भी थे शामिल
  • बोले, वॉन ने इंग्‍लैंड के प्‍लेयर्स को तब हालचाल पूछने को मना किया था
लंदन:

England vs Australia: चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया (England vs Australia)के बीच एशेज सीरीज (Ashes 2019) के दूसरे टेस्‍ट (2nd Test) में स्‍टीव स्मिथ के जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की गेंद पर चोटिल होने की घटना ने पूरे क्रिकेट जगत को चिंता में डाल दिया था. आर्चर की गेंद पर पहली पारी के दौरान गर्दन पर लगी चोट के कारण स्मिथ को रिटायर होना पड़ा था.  हालांकि इस चोट के बावजूद स्मिथ पहली पारी में बैटिंग के लिए लौटे थे लेकिन सिरदर्द की शिकायत के कारण स्मिथ दूसरी पारी में बैटिंग के लिए नहीं उतरे. स्मिथ (Steve Smith) के इस तरह  'बाहर' होने के बाद मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) इंग्लैंड (England Cricket team) के खिलाफ रविवार को इस तरह से स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में उतरने वाले पहले क्रिकेटर बने.  दूसरी पारी में  स्मिथ की जगह शामिल किए गए मार्नस लाबुशेन की भी आर्चर ने शॉर्टपिच गेंदबाजी से कड़ी परीक्षा ली. उनकी एक गेंद पर लाबुशेन के गंभीर रूप से चोटिल होते-होते बचे. लार्ड्स टेस्‍ट में आर्चर से इस घातक स्‍पैल ने इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान रिकी पों‍टिंग (Ricky Ponting) को वर्ष 2005 की एशेज सीरीज की याद दिला दी (Archer's spell reminds Ponting Ashes 2005). 2005 की सीरीज की इस घटना को याद करते हुए पोंटिंग ने इंग्‍लैंड के तत्‍कालीन कप्‍तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) पर भी निशाना साधा.

एशेज में क्रिकेट के स्‍तर से बेहद प्रभावित हैं सौरव गांगुली, किया यह ट्वीट..

2005 की एशेज सीरीज में इंग्‍लैंड के स्‍टीव हार्मिसन (Steve Harmison)ने आर्चर की तरह ही गजब का स्‍पैल फेंका था और उनकी गेंदों ने ऑस्‍ट्रेलिया के ओपनर मैथ्‍यू हेडन, जस्टिन लैंगर और रिकी पोंटिंग को 'हिट' किया था. पोंटिंग (Ricky Ponting) को तो यह चोट ऐसी लग थी कि उनके चेहरे से खून आ गया था. 2005 के उस मैच की याद ताजा करते हुए पोंटिंग ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया' की वेबसाइट को बताया, 'वह सुबह खतरनाक थी और इससे कुछ पुरानी कटु यादें ताजा हो गईं.


स्मिथ को बाउंसर से रिटायर्ड हर्ट करने पर बोले जोफ्रा आर्चर- जब उन्हें गेंद लगी तो...

पोंटिंग (Ricky Ponting) ने कहा, 'मुझे याद है जब मुझे गेंद लगी तब इंग्‍लैंड के तत्‍कालीन कप्‍तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने अपने खिलाड़ियों से कहा था कि कोई भी पोंटिंग के पास जाकर यह नहीं पूछेगा कि क्‍या वे (पोंटिंग) ठीक हैं. पोंटिंग ने कहा कि मेरे लिए यह सही था क्योंकि मैं भी उन्हें अपने से दूर रहने के लिए कहता.' गौरतलब है कि विश्‍व क्रिकेट में ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड की प्रतिद्वंद्विता की तुलना भारत और पाकिस्‍तान के मुकाबलों से की जाती है. दोनों ही टीमों हर हाल में इन मुकाबलों में जीत हासिल करना चाहती हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मतभेद से किया इनकार