ENG vs AUS, 4th Test: कुछ ऐसे स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया, पर 'यह भारतीय' सभी को चौंकाता है

ENG vs AUS, 4th Test: कुछ ऐसे स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया, पर 'यह भारतीय' सभी को चौंकाता है

स्टीव स्मिथ

खास बातें

  • स्मिथ आगे, विराट पीछे !
  • आज के दौर में स्मिथ जैसा कोई नहीं !
  • सर डॉन के बाद दूसरा सर्वश्रेष्ठ औसत!!
मैनचेस्टर:

एशेज टेस्ट का अंत भी रोमांचक होगा, यह टेस्ट मैच के दूसरे दिन सुनिश्चित कर दिया ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने. स्टीव स्मिथ ने बेहतरीन 211 रन की पारी खेलते हुए करियर का 26वां शतक तो बनाया ही, साथ ही उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी माने जाने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया. दोनों मामलों में. शतकों के मामले में भी और रनों के मामले में भी. लेकिन स्टीव स्मिथ ने एक और वेरी-वेरी स्पेशल रिकॉर्ड बनाया. एक ऐसा रिकॉर्ड, जिसमें उस भारतीय खिलाड़ी का नाम भी शामिल है, जिसके बारे में जानकर आप चौंक जाएंगे. 

यह भी पढ़ें:  इसलिए अंबाती ने किया संन्यास से बाहर आने का फैसला, रायडू ने खुद बतायी वजह

यह तो आप जानते ही हैं कि स्टीव स्मिथ औसत के लिहाज से सर डॉन ब्रेडमैन के बाद दूसरे  सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. और वह इस मामले में पहले से ही विराट कोहली से मीलों आगे हैं. जहां स्मिथ का औसत 64.90 है, तो कोहली का टेस्ट मं औसता 53.14 है. लेकिन एशेज के चौथे टेस्ट में स्मिथ ने विराट (25) के शतकों को पीछे छोड़ा, तो इसी पारी से स्मिथ अब भारतीय कप्तान के रनों के आंकड़े (6749) से आगे निकल गए हैं. अब स्टीव स्मिथ के 6788 रन हो गए हैं. 


यह भी पढ़ें:  'विराट का कट गया ट्रैफिक चालान', कुछ ऐसी प्रतिक्रिया व्यक्त की सोशल मीडिया पर प्रशंसकों ने

वास्तव में स्मिथ ने इस पारी से अपनी रिकॉर्डबुक में कई रिकॉर्ड जमा कर लिए. लेकिन एक खास रिकॉर्ड प्रथम श्रेणी क्रिकेट  के इतिहास में सबसे ज्यादा औसत के मामले में खुद को छठी पायदान पर स्थापित करना रहा. इस मामले में तीसरे नंबर पर वह भारतीय है, जिसका औसत आप देखेंगे, तो एक बार को आप चौंक जाएंगे. आप औरों से ही नहीं, खुद से भी सवाल करेंगे. चलिए जान लीजिए कि प्रथम श्रेणी इतिहास के सबसे छह सबसे बड़े औसत शूरवीर कौन से बल्लेबाज हैं. 

VIDEO:  धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार जान लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

औसत        बल्लेबाज
95.14        सर डॉन ब्रेडमैन
71.64        विजय मर्चेंट
67.46        अजय शर्मा
65.18        बिल पोंसफोर्ड
64.99        बिल वूडफुल
59.01        स्टीव स्मिथ