ENG vs AUS 4th Test Preview: जोश से भरी इंग्लैंड टीम के सामने ऑस्ट्रेलिया को स्टीव स्मिथ का 'सहारा'

Updated: 03 September 2019 20:30 IST

England vs Australia, 4th Test: तीन टेस्ट के बाद दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं और अगले दो मैचों को लेकर रोमांच बढ़ गया है. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith)इस मैच में वापसी करेंगे.

ENG vs AUS 4th Test: England drop Woakes for Overton, Australia leave out Khawaja for Smith return
Steve Smith गर्दन में लगी चोट से उबरने के बाद चौथे टेस्ट में वापसी करेंगे

मैनचेस्टर:

England vs Australia, 4th Test: तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड टीम के शानदार प्रदर्शन ने एशेज सीरीज 2019 (Ashes 2019) के रोमांच को सातवें आसमान पर पहुंचा दिया है. बेन स्टोक्स के नाबाद शतक के दम पर तीसरे टेस्ट में जीत हासिल करने वाली इंग्लैंड की टीम आत्मविश्वास से भरी है और बुधवार से शुरू हो रहे चौथे टेस्ट (England vs Australia, 4th Test)में ऑस्ट्रेलिया को एक बार फिर कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार है. एशेज सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीता था जबकि दूसरा टेस्ट ड्रॉ रहा था. तीसरे टेस्ट में बेन स्टोक्स की चमत्कारी पारी के दम पर इंग्लैंड ने लगभग निश्चित मानी जा रही हार को जीत में तब्दील किया था. तीन टेस्ट के बाद दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं और अगले दो मैचों को लेकर रोमांच बढ़ गया है. इस मैच में हालांकि इंग्लैंड के लिए एक चिंता की बात है तो ऑस्ट्रेलिया (Australia Team)के लिए अच्छी खबर है. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith)इस मैच में वापसी करेंगे. कायदे से देखा जाए तो ऑस्ट्रेलिया का अगर इस सीरीज में पलड़ा भारी रहा है तो उसका बहुत बड़ा कारण स्मिथ हैं. इंग्लैंड ने मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का अंतिम रूप दे दिया है. क्रेग ओवरटन (Craig Overton)को क्रिस वोक्स के स्थान पर टीम में चुना गया है.

जस्टिन लैंगर बोले, 'हेडिंग्ले की हार के बाद समझ नहीं आ रहा था रोऊं या कमरा तोड़ डालूं' 

शुरुआती दो टेस्ट मैचों में स्मिथ (Steve Smith)ने अपनी बल्लेबाजी से टीम को संकट से निकाला था. उनके अलावा कोई और खास प्रभाव नहीं छोड़ सका है. डेविड वॉर्नर का बल्ला शांत ही है. मैथ्यू वेड ने एक शतक जरूर लगाया है लेकिन इसके बाद वो भी जल्दी पवेलियन बैठते दिखे हैं. कप्तान टिम पेन भी कुछ कमाल नहीं दिखा पाए हैं. पिछले मैच में स्मिथ के स्थान पर मैदान पर उतरने वाले मार्नस लाबुशाने ने अच्छी बल्लेबाजी की थी. इस मैच में भी उनका खेलना तय लग रहा है. इंग्लैंड के लिए स्मिथ का वापस आना जरूर परेशानी का सबब होगा लेकिन जोफ्रा आर्चर जिस तरह की फॉर्म में हैं उससे मेजबान को राहत होगी. आर्चर इंग्लैंड की मजबूत कड़ी रहे हैं. वह जेम्स एंडरसन के स्थान पर टीम में आए थे और अनुभवी गेंदबाज की कमी महसूस नहीं होने दी है. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के लिए उनका सामना करना आसान नहीं होगा. वहीं इंग्लैंड के बल्लेबाजी क्रम में बदलाव तय है.

Ashes 2019: ये है बेन स्टोक्स के तीसरे टेस्ट में दमदार प्रदर्शन का राज, हुआ खुलासा

जेसन रॉय के स्थान पर जो डेनली (Joe Denly)पारी की शुरुआत करेंगे. इंग्लैंड का शीर्ष क्रम अभी तक संघर्ष कर रहा है। कप्तान रूट को भी जिम्मेदारी लेकर खेलना होगा और निचले क्रम में स्टोक्स तथा जोस बटलर को भी रन करने होंगे. अगर बेन स्टोक्स और ओपनर रोरी बर्न्स को अपवाद के रूप में छोड़ दें तो तो ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के लिए इंग्लैंड के बल्लेबाज अभी सही मायने में मुसीबत नहीं बने हैं. टीम ने जेम्स पैटिंसन के स्थान पर मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc)को अंतिम-12 में चुना है. स्टार्क का मैच खेलना भी तय माना जा रहा है.

दोनों टीमें इन खिलाड़ियों में से चुनी जाएंगी..

ऑस्ट्रेलिया : टिम पेन (कप्तान), स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशाने, ट्रेविस हेड, मैथ्यू वेड, पैट कमिंस, पीटर सिडल, मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन और जोश हेजलवुड.

इंग्लैंड: जो रूट (कप्तान), रोरी बर्न्‍स, जोए डेनली, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टॉ (विकेटकीपर), जोस बटलर, क्रेग ओवरटन, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड और जैक लीच.

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Comments
हाईलाइट्स
  • सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं
  • इंग्लैंड ने प्लेइंग XI में वोक्स की जगह ओवरटन को चुना
  • गर्दन की चोट से उबर चुके स्टीव स्मिथ करेंगे वापसी
संबंधित खबरें
ENG vs AUS: ओल्डट्रेफर्ड टेस्ट की जीत के बाद
ENG vs AUS: ओल्डट्रेफर्ड टेस्ट की जीत के बाद 'घमंड से चूर' स्टीव स्मिथ ने की ऐसी हरकत, हुई आलोचना..
इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टीव हार्मिसन की स्टीव स्मिथ के खिलाफ विवादित टिप्पणी, बोले-उन्हें हमेशा...
इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टीव हार्मिसन की स्टीव स्मिथ के खिलाफ विवादित टिप्पणी, बोले-उन्हें हमेशा...
ENG vs AUS 4th Test, Day 5: चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 185 रनों से धोया
ENG vs AUS 4th Test, Day 5: चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 185 रनों से धोया
ENG vs AUS, 4th Test, Day 4: इंग्लैंड संकट में, मैच बचाने को करना होगा अथक प्रयास
ENG vs AUS, 4th Test, Day 4: इंग्लैंड संकट में, मैच बचाने को करना होगा अथक प्रयास
ENG vs AUS, 4th Test, Day 3:  तीसरे दिन इंग्लैंड 5 पर 200 रन, अभी भी 297 रन पीछे
ENG vs AUS, 4th Test, Day 3: तीसरे दिन इंग्लैंड 5 पर 200 रन, अभी भी 297 रन पीछे
Advertisement