Ashes: ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर बोले, 'हेडिंग्ले की हार के बाद समझ नहीं आ रहा था रोऊं या कमरा तोड़ डालूं'

Ashes: ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर बोले, 'हेडिंग्ले की हार के बाद समझ नहीं आ रहा था रोऊं या कमरा तोड़ डालूं'

Justin Langer ने कहा, हेडिंग्ले की हार के बाद वह ‘शारीरिक रूप से बीमार’ महसूस कर रहे थे

खास बातें

  • कहा, शारीरिक रूप से बीमार महसूस कर रहा था
  • मैच में स्टोक्स ने दिलाई थी इंग्लैंड को चमत्कारी जीत
  • बुधवार से खेला जाना है सीरीज का चौथा टेस्ट मैच
मैनचेस्टर:

Ashes 2019: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज 2019 में रोमांचक मुकाबला चल रहा है. पांच टेस्ट मैचों की इस सीरीज में तीन मैच के बाद दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं. सीरीज के तीसरे टेस्ट (England vs Australia, 3rd Test) में इंग्लैंड ने जिस रोमांचक अंदाज में ऑस्ट्रेलिया को 1 विकेट की करारी हार के लिए मजबूर किया था, उसके बाद मेजबान टीम के हौसले बुलंद हैं. हरफनमौला बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने इंग्लैंड के लिए नाबाद 135 रन की बेहतरीन पारी खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया के खेमे से लगभग तय मानी जा रही जीत छीन ली थी. इस मैच में स्टोक्स ने जैक लीच के साथ आखिरी विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी कर कमाल कर दिया था. स्टोक्स (Ben Stokes)ने इस मैच में अकेले दम पर ऐसे समय इंग्लैंड को जीत दिलाई जब हर कोई इसकी उम्मीद छोड़ बैठा था. इंग्लैंड की इस जीत ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के मनोबल पर गहरा असर किया है. न केवल खिलाड़ी बल्कि मुख्य कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) इस हार से बुरी तरह आहत हैं. लैंगर ने सोमवार को कहा कि इंग्लैंड के हाथों हेडिंग्ले में तीसरे एशेज टेस्ट में मिली हार के बाद वह ‘शारीरिक रूप से बीमार' महसूस कर रहे थे.

 

लैंगर (Justin Langer) ने क्रिकेट डाटकाम डाट एयू से कहा ,‘यह सप्ताह काफी चुनौतीपूर्ण रहा. मुझे कोचिंग में मजा आया क्योंकि या तो आप हार का गम मनाते रहिये या उसे भुलाकर अगली चुनौती के लिये तैयार हो जाइये.' इंग्लैंड के लिए स्टोक्स और जैक लीच ने दसवें विकेट के लिये 76 रन की साझेदारी की थी. लैंगर ने कहा ,‘यह सबसे कठिन था क्योंकि हम जीत के इतने करीब थे. उसके बाद मैं शारीरिक रूप से बीमार महसूस कर रहा था. उसके बाद मैं अपने कमरे में गया और मुझे समझ नहीं आया कि रोऊं या कमरा तोड़ डालूं.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा ,'यह लंबा और कठिन दौरा है लेकिन हम एकजुट होकर अगले मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की कोशिश करेंगे.' हेडिंग्ले में मिली हार के बाद इंग्लैंड के खिलाफ बाकी दो एशेज टेस्ट के लिये पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ फिर से मेंटर के रूप में जुड़ गए हैं. बुधवार से दोनों टीमों के बीच शुरू होने वाले चौथे टेस्ट से पहले लैंगर (Justin Langer) ने कहा, 'हमारे छहों तेज गेंदबाज पूरी तरह फिट हैं और चयन के लिए उपलब्ध हैं.' (इनपुट: भाषा)



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)