Deodhar Trophy: इंडिया बी की खिताबी जीत में Yashaswi Jaiswal और Shahbaz Nadeem ने बिखेरी चमक

Deodhar Trophy: इंडिया बी की खिताबी जीत में Yashaswi Jaiswal और Shahbaz Nadeem ने बिखेरी चमक

Yashaswi jaiswal की फाइल फोटो

रांची:

बाएं हाथ के लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज नदीम (Shahbaz Nadeem, 32 रन पर चार विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंडिया-बी ने देवधर क्रिकेट ट्रॉफी (Deodhar Trophy) के फाइनल में सोमवार को इंडिया-सी को 51 रनों से हराकर खिताब जीत लिया. इंडिया-बी ने झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) स्टेडियम में खेले गए इस फाइनल मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए केदार जाधव (86), यशस्वी जायसवाल ( Yashaswi Jaiswal, 54) के बाद कृष्णप्पा गौतम की तेजतर्रार पारी के दम पर सात विकेट खोकर 283 रनों का स्कोर बनाया.

 यह भी पढ़ें:  Shubman Gill ने तोड़ा Virat Kohli का यह दस साल पुराना रिकॉर्ड

फिर इंडिया-सी को निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट पर 232 रनों पर रोक दिया. इंडिया-सी के लिए प्रियम गर्ग ने 77, अक्षर पटेल ने 38, जलज सक्सेना ने नाबाद 37 और मयंक अग्रवाल ने 28 रनों का योगदान दिया. इंडिया-बी की ओर से नदीम के चार विकेटों के अलावा मोहम्मद सिराज और रूश कलारिया ने एक विकेट लिया. इससे पहले, इंडिया-बी की टीम ने 50 ओवरों में सात विकेट खोकर 283 रनों का स्कोर खड़ा किया.


ऋतुराज गायकवाड़ के पहले ही ओवर में आउट होने के बाद इंडिया-बी को झटका जरूर लगा था लेकिन उनके बाद आए यशस्वी ने टीम को संभाला. पार्थिव (14) के रूप में इंडिया-बी ने 28 के कुल स्कोर पर अपना दूसरा विकेट खोया. बाबा अपराजित (13) ने यशस्वी के साथ मिलकर स्कोर 73 रन किया और यहीं अपराजित पवेलियन लौट लिया. 

यह भी पढ़ें:  BCCI आगामी IPL में यह 'बड़ा बदलाव' करने के लिए तैयार, बदल जाएगी क्रिकेट

इसके बाद 79 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का मारने वाले यशस्वी भी 92 के कुल स्कोर पर आउट हो गए,यहां से जाधव ने रन गति को बनाए रखा. विजय शंकर ने भी अंत में 33 गेंदों पर चार चौके और दो छक्कों की मदद से 45 रन बनाए। जाधव ने 84 गेंदों पर चार चौके और चार छक्कों की सहायता से बेहतरीन पारी खेली लेकिन 276 के कुल स्कोर पर आउट हो गए.

VIDEO: रांची में दक्षिण अफ्रीका को आखिरी टेस्ट में हराकर भारत ने उसका 3-0 से सफाया किया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यहां से गौतम ने 10 गेंदों पर तीन चौके और तीन छक्के लगाते हुए नाबाद 35 रन बनाए और टीम को मजबूत स्कोर दिया. इंडिया-सी के लिए ईशान पोरेल ने पांच विकेट लिए. जलज सक्सेना और अक्षर पटेल को एक-एक विकेट मिला.