शाहिद अफरीदी से पहले पैडी उप्‍टन ने भी की थी गौतम गंभीर की आलोचना, जानें जवाब में क्‍या बोले थे 'गौती'

शाहिद अफरीदी से पहले पैडी उप्‍टन ने भी की थी गौतम गंभीर की आलोचना, जानें जवाब में क्‍या बोले थे 'गौती'

पैडी अप्टोन और गौतम गंभीर

खास बातें

  • अफरीदी और पैडी अप्टोन की आलोजना से घिरे गौती
  • अप्टोन ने गौतम को बताया निराशावादी और असुरक्षित खिलाड़ी
  • जो पैडी ने कहा, वह सब जानते हैं-गौतम
नई दिल्ली:

इन दिनों गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) पूर्वी दिल्ली में अपनी लोकसभा क्षेत्र के चुनावी प्रचार-प्रसार में व्यस्त हैं, तो अचानक से ही उन पर दो छोर से आलोचना रूपी हमला हुआ. दोनों ही हमले अलग-अलग व्यक्ति की आत्मकथा के जरिए आए. एक हमला पूर्व पाक कप्तान शाहिद अफरीदी ने अपनी आत्मकथा के जरिए किया, तो दूसरा टीम इंडिया के पूर्व ट्रेनर पैडी अप्टोन ने. जहां आफरीदी के शब्दों पर गंभीर (Gautam Gambhir counter Reply to Afridi) ने हमेशा की तरह ही उन पर तीखा  पलटवार किया है, तो वहीं अप्टोन की आलोचना पर गौतम ने सहज रवैया दिखाया है. 

अपनी आत्मकथा 'बेयरफुट कोच' में पैडी ने जहां गौतम गंभीर को एक बेहतर मानसिक मजबूत और अपने समय का बेहतरीन बल्लेबाज होने के बावजूद इस लेफ्टी बल्लेबाज को मानसिक रूप से असुरक्षित और निराशावादी करार दिया, लेकिन गौतम गंभीर को पैडी अप्टन के इस आंकलन में कुछ भी गलत दिखाई नहीं पड़ता है. 

यह भी पढ़ें: शाहिद अफरीदी की टिप्‍पणी पर गौतम गंभीर को आया गुस्‍सा, बोले-मैं खुद तुम्‍हें मनोचिकित्‍सक के पास ले जाऊंगा


गंभीर ने कहा कि किसी भी मामले में मेरी असुरक्षा को पैडी ने सर्वश्रेष्ठ तरीके से बयां किया है. उन्होंने कहा कि पैडी ने कोई ऐसी बात नहीं कही है, जो सार्वजनिक रूप से लोगों को न पता हो. गंभीर ने कहा कि पैडी का बयान मुझे बिल्कुल भी आहत नहीं करता क्योंकि मैं यहां इस उनके इस बयान को अलग नजरिए से देखना पसंद करूंगा. बात यह है कि जो बात पैडी नहीं कह सके या हो सकता है कि उन्हें मालूम न हो या किताब के प्रकाशक ने इस बात को संपादित कर दिया हो, लेकिन बात यह है कि मैं टीम इंडिया और खुद को विश्व में सर्वश्रेष्ठ बनते देखना चाहता था. 

यह भी पढ़ें:  IPL 2019: OH MY GOD! आंद्रे रसेल का 'सिक्स मीटर' इतना तेज, ये हैं सिक्सर चैंपियन

गौतम ने कहा कि यही कारण है कि मैं कभी भी शतक बनाने के बाद भी संतुष्ट  नहीं होता था और सौ की जगह दो सौ का स्कोर बनाना चाहता था. पैडी ने किताब में इसी बात का जिक्र किया है. मुझे पैडी की इस बात में बिल्कुल भी कुछ गलत नजर नहीं आता. खुद को व्यक्तिगत रूप से प्रेरित करते हुए मैंने हमेशा ही सर्वश्रेष्ठ बनने की कोशिश की और खुद के लिए मानक स्थापित किए हैं. 

VIDEO:  वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच पर रविशंकर प्रसाद की राय सुन लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गंभीर ने कहा कि वह पैडी के इन बातों से बिल्कुल भी आहत नहीं है. पैडी एक शानदार शख्स हैं, लेकिन मैं बातों को सीधे और सही नजरिए से देखना पसंद करूंगा. और बात यह है कि कोई निराशावादी या असुरक्षित व्यक्ति विश्व कप के फाइनल में दबाव के पलों में बेहतरीन पारी नहीं खेल सकता.