Australia vs Sri Lanka: ऑस्ट्रेलियाई टी20 टीम घोषित, स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर ने की वापसी..

Australia vs Sri Lanka: ऑस्ट्रेलियाई टी20 टीम घोषित, स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर ने की वापसी..

Steve Smith and David Warner पर बॉल टैम्परिंग मामले में एक-एक साल का बैन लग चुका है

खास बातें

  • सीरीज के जरिये टी20 वर्ल्डकप की तैयारी को परखेगी
  • ऑस्ट्रेलिया में ही होना है टी20 वर्ल्डकप का आयोजन
  • ओपनर एरॉन फिंच टीम का कप्तान बने रहेंगे

Aussie T20 side Against Sri Lanka: श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम घोषित कर दी है. स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और डेविड वॉर्नर (David Warner) ने टीम में वापसी की है. स्मिथ और वॉर्नर, दोनों बॉल टैम्परिंग मामले में एक-एक साल के प्रतिबंध का सामना कर चुके हैं. इन दोनों पर लगा बैन मार्च 2019 में खत्म हुआ है, वनडे और टेस्ट के बाद अब टी20 टीम में इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी हुई है. श्रीलंका के खिलाफ यह सीरीज (Australia vs Sri Lanka T20  Series) ऑस्ट्रेलिया के लिए इस लिहाज से अहम है कि उसे अगले वर्ष अपने देश में टी20 वर्ल्डकप की मेजबानी करनी है. क्रिकेट के दूसरे प्रारूपों में मिली सफलता के बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने अब तक टी20 वर्ल्डकप नहीं जीता है. ऑस्ट्रेलियाई टीम का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन वर्ष 2010 के टी20 वर्ल्डकप में आया था जब वह फाइनल में पहुंची थी.

Sanju Samson के टी20 टीम में चयन से Gautam Gambhir खुश, कहा-यह तुम्हारा पल है..

राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने टीम की घोषणा करते हुए कहा,‘हमने ऐसी टीम चुनी है जो हमें आगे तक ले जा सकती है. सभी को अपनी भूमिका पता है और टीम की जरूरत के अनुसार सभी ढल सकते हैं.' ओपनर एरॉन फिंच की कप्तानी बरकरार रखी गई है. फिंच, वॉर्नर और एशेज सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले स्मिथ पर बल्लेबाजी का अधिकांश दारोमदार होगा. गेंदबाजी का जिम्मा पैट कमिंस और मिचेल स्टॉर्क के साथ एंड्रयू टाय,  केन रिचर्डसन और बिली स्टानलेक संभालेंगे. दूसरी ओर पाकिस्तान का तीन मैचों की सीरीज में सूपड़ा साफ करने के बाद श्रीलंका के हौसले बुलंद हैं. श्रीलंका ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान ने दोयम दर्जे की टीम भेजी थी लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में उसके नियमित खिलाड़ियों ने वापसी की है. लसिथ मलिंगा की कप्तानी वाली टीम में कुसल परेरा और निरोशन डिकवेला जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं.


ऑस्ट्रेलिया टी20 टीम: एरॉन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, ग्लेन मैक्सवेल, बेन मैकडरमोट, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, बिली स्टेनलेक, मिचेल स्टॉर्क, एश्टन टर्नर, एंड्रयू टाय, डेविड वॉर्नर और एडम जाम्पा. (इनपुट: PTI)

वीडियो: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com