Aus vs Pak 2nd Test: पाकिस्तान का दूसरे टेस्ट में बचना मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन है!

Updated: 01 December 2019 17:39 IST

Australia vs Pakistan 2nd Test, Day 3: स्टंप्स के समय शान मसूद 55 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 14 और असद शफीक 17 गेंदों पर एक चौके के सहारे आठ रन बनाकर नाबाद लौटे. इमाम उल हक ने खाता खोले बिना आउट हुए जबकि कप्तान अजहर अली ने नौ और बाबर आजम ने आठ रन का योगदान दिया

Aus vs Pak 2nd Test: It
पाकिस्तानी बल्लेबाज यासिर शाह ने तीसरे दिन शानदार शतक जड़ा

एडिलेड:

आठवें नंबर के बल्लेबाज यासिर शाह (113) के संघर्षपूर्ण शतकीय पारी के बावजूद पाकिस्तान की टीम यहां एडिलेड ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया (Aus vs Pak 2nd Test) के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को लगातार दूसरी बार पारी की हार के कगार पर पहुंच गई है. आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी तीन विकेट पर 589 रन बनाकर घोषित कर दी थी. इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम यासिर के शतक के बावजूद अपनी पहली पारी में 302 रन पर ऑलआउट हो गई और उसे मेजबान टीम के खिलाफ फॉलोऑन खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा. फॉलोऑन खेलते हुए भी पाकिस्तान की हालत बेहद खराब है और मेहमान टीम ने अपनी दूसरी पारी में 39 रन तक तीन विकेट गंवा दिए हैं. पाकिस्तान अभी ऑस्ट्रेलिया के स्कोर से 248 रन पीछे है जबकि उसके सात विकेट शेष है.

यह भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर ने रोहित शर्मा को लेकर दिया यह बड़ा बयान

स्टंप्स के समय शान मसूद 55 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 14 और असद शफीक 17 गेंदों पर एक चौके के सहारे आठ रन बनाकर नाबाद लौटे. इमाम उल हक ने खाता खोले बिना आउट हुए जबकि कप्तान अजहर अली ने नौ और बाबर आजम ने आठ रन का योगदान दिया. ऑस्टेलिया की ओर से जोश हेजलवुड को दो और मिशेल स्टार्क को अब तक एक सफलता मिली है. इससे पहले, पाकिस्तान ने अपने शनिवार के स्कोर छह विकेट पर 96 रन से आगे खेलना शुरू किया. पाकिस्तानी बल्लेबाजी की धुरी बाबर आजम ने 43 और यासिर शाह चार रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया.

यह भी पढ़ें: कुछ ऐसी प्रतिक्रिया विराट कोहली ने दी पत्नी अनुष्का शर्मा से जुड़ी अफवाहों पर

दोनों बल्लेबाजों ने सातवें विकेट के लिए 105 रन की शतकीय साझेदारी करके पाकिस्तान को कुछ राहत दी. आजम के आउट होने के बाद यासिर ने मोहम्मद अब्बास (29) के साथ नौवें विकेट के लिए 87 रन जोड़कर पाकिस्तान को 300 के करीब पहुंचाया. यासिर ने अपने करियर का पहला शतक लगाया। इस दौरान उन्होंने 213 गेंदों का सामना किया और 13 चौके लगाए.

VIDEO: पिंक बॉल बनने की कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टार्क ने छह विकेट लिए. उनके अलावा पैट कमिंस को तीन और जोश हेजलवुड को एक विकेट मिला.

Comments
हाईलाइट्स
  • पाकिस्तान हुआ फॉलोऑन खेलने पर मजबूरी
  • दूसरी पारी में 3 विकेट 39 रन पर गंवाए
  • अभी भी पाकिस्तान 248 रन से पीछे
Advertisement