Ashes 2019: मिचेल जॉनसन बोले, लॉर्ड्स टेस्‍ट की प्‍लेइंग XI में मिचेल स्‍टॉर्क को मिले जगह, बताई वजह

Updated: 13 August 2019 17:35 IST

Mitchell Johnson:मिचेल जॉनसन ने कहा कि जीतने वाली प्‍लेइंग XI में बदलाव करना मुश्किल होता है लेकिन इसके बावजूद मैं स्‍टॉर्क को स्‍थान देने के पक्ष में हूं. स्‍टॉर्क को जेम्‍स पैटिंसन (James Pattinson)की जगह प्‍लेइंग XI में जगह देनी चाहिए.

Ashes 2019: Mitchell Johnson calls for Mitchell Starc
Mitchell Johnson ने कहा है, Mitchell starc को प्‍लेइंग XI में स्‍थान जरूर दी जानी चाहिए

लंदन:

एशेज सीरीज 2019 (Ashes 2019) का दूसरा टेस्‍ट बुधवार से ऐतिहासिक लार्ड्स मैदान पर खेला जाएगा. पहले टेस्‍ट में जीत हासिल करने के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई टीम विश्‍वास से भरी हुई है. दूसरी ओर, इंग्‍लैंड की कोशिश लार्ड्स में ऑस्‍ट्रेलिया को धूल चटाकर सीरीज में बराबरी करने पर टिकी है. हालांकि जो रूट ब्रिगेड यह जानती है कि यह काम आसान नहीं होने वाला. ऑस्‍ट्रेलिया के सामने चुनौती अपनी प्‍लेइंग इलेवन को अंतिम रूप देने की है. पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन (Mitchell Johnson)का मानना है कि दूसरे टेस्‍ट में मिचेल स्‍टॉर्क (Mitchell Starc)को प्‍लेइंग इलेवन में जगह दी जानी चाहिए. उन्‍होंने कहा कि जीतने वाली प्‍लेइंग XI में बदलाव करना मुश्किल होता है लेकिन इसके बावजूद मैं स्‍टॉर्क को स्‍थान देने के पक्ष में हूं. स्‍टॉर्क को जेम्‍स पैटिंसन (James Pattinson)की जगह प्‍लेइंग XI में जगह देनी चाहिए.

'रनमैन' स्‍टीव स्मिथ को आउट करने के लिए इंग्‍लैंड ने बनाई रणनीति, इन दो बॉलरों को उतारेगा..

जॉनसन (Mitchell Johnson) ने कहा, मैं निश्चित रूप से स्‍टॉर्क के पक्ष में जाऊंगा. ऐसी स्थिति में पैटिंसन को उनके लिए जगह खाली करनी होगी. पीटर सिडल और पैट कमिंस अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं, ऐसे में उन्‍हें टीम में बरकरार रखा जाना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि लार्ड्स के मैदान के पिच के 'स्‍लोप' के कारण स्‍टॉर्क बेहद उपयोगी साबित होंगे. वैसे भी बाएं हाथ का गेंदबाज अपने बाहर निकलती गेंदों के कारण बल्‍लेबाजों के लिए मुश्किल खड़ी करता है. गौरतलब है कि स्‍टॉर्क (Mitchell Starc) बर्मिंघम में हुए पहले टेस्‍ट में नहीं खेले थे. हालांकि वूस्‍टरशायर के खिलाफ खेले गए प्रैक्टिस मैच में उन्‍होंने अच्‍छी गति से गेंदबाजी की थी और 15.5 ओवर में 56 रन देकर दो विकेट हासिल किए थे.

वीरेंद्र सहवाग ने सिलेक्‍टर बनने की इच्‍छा जताई तो आए रोचक कमेंट

इस बीच, ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच  जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने उम्‍मीद जताई है कि बाएं हाथ के ओपनर डेविड वॉर्नर लॉर्ड्स टेस्‍ट में फॉर्म हासिल करने में सफल रहेंगे. बॉल टैम्‍परिंग मामले में एक साल का बैन झेलने के बाद टेस्‍ट टीम में लौटे वॉर्नर (Davif Warner)बर्मिंघम टेस्ट में केवल 10 रन बना पाए थे. दूसरी ओर स्टीव स्मिथ ने टेस्‍ट की दोनों पारियों में शतक जड़ा था. लैंगर ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, "आंकड़ों के रूप से वे (वॉर्नर) शायद जल्द ही सुधार करेंगे. उम्मीद है कि इस टेस्ट में ऐसा होगा." कोच ने कहा, "इसी वजह से वह एक महान खिलाड़ी हैं और उनकी आंख में यह नजर आता है."

वीडियो: विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मतभेद से किया इनकार

Comments
संबंधित खबरें
एशेज में
एशेज में 'सुपरहिट' रहे स्टीव स्मिथ की बैटिंग तकनीक का Sachin Tendulkar ने यूं किया विश्लेषण, देखें VIDEO
एशेज में Steve Smith यह कारनामा करने वाले सिर्फ दूसरे बल्लेबाज बने
एशेज में Steve Smith यह कारनामा करने वाले सिर्फ दूसरे बल्लेबाज बने
रिकी पोंटिंग बोले, एशेज में ऑस्ट्रेलिया थी बेहतर टीम, 2-2 के नतीजे से यह पता नहीं चलता..
रिकी पोंटिंग बोले, एशेज में ऑस्ट्रेलिया थी बेहतर टीम, 2-2 के नतीजे से यह पता नहीं चलता..
Ashes 2019: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन बोले,
Ashes 2019: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन बोले, 'हमें कुछ बातों को लेकर है पछतावा...'
Steve Smith की बैटिंग और
Steve Smith की बैटिंग और 'हूटिंग' सहित ये 5 बातें रहीं Ashes 2019 में चर्चा का विषय...
Advertisement