Korea Open: पुरुष युगल्स वर्ग में दोनों भारतीय जोड़ियां हुई बाहर, Saina Nehwal की उम्मीदें भी खत्म

Korea Open: पुरुष युगल्स वर्ग में दोनों भारतीय जोड़ियां हुई बाहर, Saina Nehwal की उम्मीदें भी खत्म

Korea Badminton Open: हालिया समय में Saina Nehwal की चोट का सिलसिला बढ़ता जा रहा है

खास बातें

  • पी. कश्यप का मैच सिर्फ 42 मिनट तक चला
  • दूसरे दौर में कश्यप का सामना मलेशिया के लिएव डैरेन से होगा
  • बी. साई. प्रणीत व पीवी सिंधु पहले ही हो चुके हैं बाहर
इंचियोन (दक्षिण कोरिया):

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पारुपल्ली कश्यप (Parupalli Kashyap) ने बुधवार को यहां जारी कोरिया ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बना ली है। कश्यप ने पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में शानदार प्रदर्शन करते हुए चीनी ताइपे के लू चिया हूंग को सीधे गेमों में 21-16, 21-16 से मात दी, तो वहीं उनकी जीवनसाथी और भारत की स्टार खिलाड़ी  साइना नेहवाल (Saina Nehwal) नेहवाल टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं. वहीं, पुरुष युगल वर्ग में मनु अत्री और बी.सुमित रेड्डी तथा सात्विकसाइराज रेंकी रेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं. पुरुष युगल में मनु और सुमित रेड्डी की जोड़ी को चीन के हुआंग काई व जियांग लियू चेंग की जोड़ी के हाथों 51 मिनट में 21-16 19-21 21-18 से हार का सामना करना पड़ा. पुरुष युगल के ही दूसरे मैच में रेंकी रेड्डी और चिराग की जोड़ी को चौथी सीड जापान के ताकेश कमुरा और कीगो सोनोडा की जोड़ी के खिलाफ 21-19 18-21 21-18 से शिकस्त झेलनी पड़ी. यह मुकाबला करीब एक घंटे तीन मिनट तक चला.

यह भी पढ़ें:  भारत के B Sai Praneeth चोट के कारण कोरिया ओपन से बाहर..

पुरुष वर्ग के मुकाबले की बात करें, तो लू क्वालीफायर मुकाबले को जीतकर पहले दौर में पहुंचे थे. उन्होंने दोनों गेमों में अच्छी शुरुआत की और ब्रेक तक कश्यप को कड़ी टक्कर दी. हालांकि, ब्रेक के बाद उनके खेल में गिरावट आई और वह मुकाबला हार गए. दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मैच 42 मिनट तक चला. दूसरे दौर में कश्यप का सामना मलेशिया के लिएव डैरेन से होगा. मलेशियाई खिलाड़ी ने पहले दौर के अपने मैच में चीन के दिग्गज खिलाड़ी लिन डैन को सीधे गेमों में 21-19, 21-14 से पराजित किया.  एकल वर्ग में पहले दौर में भारत के किसी खिलाड़ी की यह पहली जीत है. इससे पहले, पुरुष एकल वर्ग में बी. साई. प्रणीत और महिला एकल वर्ग में साइना नेहवाल एवं पी.वी सिंधु पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पाए.


यह भी पढ़ें:  वर्ल्ड चैंपियनशिप की गोल्ड मेडलिस्ट PV सिंधु का मार्गदर्शन करने वाली कोच किम जी ह्युन ने दिया इस्तीफा

वहीं, भारत की शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ियों में से एक साइना नेहवाल चोटिल होने के कारण बुधवार को यहां जारी कोरिया ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं. महिला एकल वर्ग में पहले दौर के मैच में साइना का सामना दक्षिण कोरिया की किम गा ईयून से हुआ और मुकाबले के तीसरे गेम में चोटिल होन के कारण भारतीय खिलाड़ी को रिटायर होना पड़ा. साइना के मुकाबले से पीछे हटने के समय किम 19-21, 21-18, 8-1 से आगे चल रही थी. भारतीय खिलाड़ी को मुकाबले की शुरुआत से ही स्थानीय खिलाड़ी ने कड़ी टक्कर दी. पहले गेम के अंतिम क्षणों में साइना ने अपना संयम नहीं खोया और 21-19 से जीत दर्ज करके बढ़त बना ली. किम ने दूसरे गेम में वापसी की. उन्होंने जीत दर्ज करते हुए मुकाबले को बराबरी पर ला खड़ा किया और तीसरे गेम में भी सायन के रिटायर होने तक बेहतरीन प्रदर्शन किया. 

VIDEO:  वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने के बाद पीवी सिंधु ने एनडीटीवी से खास बातचीत की थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दोनों खिलाड़ियों के बीच मैच 47 मिनट तक ही चल पाया. साइना इस साल चार टूर्नामेंट के पहले दौर में ही बाहर हो चुकी हैं. इससे पहले, बी साई प्रणीत को भी चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा.