Badminton: भारत के B Sai Praneeth चोट के कारण कोरिया ओपन से बाहर..

Badminton: भारत के B Sai Praneeth चोट के कारण कोरिया ओपन से बाहर..

Sai Praneeth को चोट के कारण डेनमार्क के Anders Antonsen के खिलाफ मैच से हटना पड़ा

खास बातें

  • साई प्रणीत चोट के कारण मुकाबले से हटे
  • डेनमार्क के एटोनसन से पीछे चल रहे थे
  • प्रणीत ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में जीता था कांस्य
इंचियोन:

स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी बी साई प्रणीत (B Sai Praneeth) को चोट के कारण कोरिया ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट (Korea Open Super 500 tournament) से बाहर होना पड़ा है. पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में प्रणीत का सामना वर्ल्ड नंबर-4 डेनमार्क के एंड्रेस एटोनसन (Anders Antonsen) के खिलाफ हुआ और चोट के कारण भारतीय खिलाड़ी को बीच में ही मुकाबला छोड़कर रिटायर होना पड़ा.  रिटायर होने से पहले प्रणीत पहला सेट 9-21 से हार चुके थे और दूसरे सेट में 7-11 से पीछे चल रहे थे. प्रणीत के बाहर होने के कारण डेनमार्क के खिलाड़ी को राउंड ऑफ-16 में जगह मिल गई है.

PV सिंधु का मार्गदर्शन करने वाली कोरियाई कोच किम जी ह्युन ने दिया इस्तीफा

27 वर्षीय प्रणीत (B Sai Praneeth) का हाल का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है.  पिछले सप्ताह हुए चीन ओपन में क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया था. अंतिम-8 के मुकाबले में उन्हें इंडोनेशिया के एंथोनी सिनिसुका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. चीन ओपन से पहले उन्होंने बासेल में हुई वर्ल्ड चैम्पियनशिप में कांस्य पदक हासिल किया था.


प्रणीत को वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में जापान के केंटो मोमोटा के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि इस हार के बावजूद प्रणीत भारत के लिए इतिहास रचने में सफल हो गए थे. वे वर्ल्ड चैंपियनशिप के पुरुषों के एकल वर्ग में 36 साल बाद कोई पदक जीतने वाले भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी बने थे. गौरतलब है कि वर्ष 1983 में भारत के दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था.

वीडियो: पीवी सिंधु की NDTV से खास बातचीत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)