Badminton: वर्ल्ड चैंपियन PV Sindhu कोरिया ओपन से बाहर, पहले ही दौर में बिएवेन झांग से हारीं..

Badminton: वर्ल्ड चैंपियन PV Sindhu कोरिया ओपन से बाहर, पहले ही दौर में बिएवेन झांग से हारीं..

PV Sindhu को पहले दौर में ही कोरिया ओपन से बाहर होना पड़ा है

खास बातें

  • मैच झांग ने 7-21, 24-22, 21-15 से जीता
  • पहला गेम जीतने के बाद भी मुकाबला हारी सिंधु
  • पुरुष वर्ग में साई प्रणीत चोट के कारण हटे
इंचियोन:

देश की नंबर वन महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu)को कोरिया ओपन (Korea Open Tournament)के पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा है. हाल ही में वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में गोल्ड जीतकर देश को गौरव दिलाने वाली सिंधु की यह हार बेहद चौकाने वाली रही. रियो ओलिंपिक की रजत पदक विजेता सिंधु को टूर्नामेंट के पहले दौर में वर्ल्ड नंबर-11 अमेरिका की बिएवेन झांग (Zhang Beiwen)ने तीन गेम तक चले कड़े मुकाबले में 7-21, 24-22, 21-15 से पराजित किया. मुकाबला 56 मिनट तक चला. सिंधु ने पहला गेम आसानी से जीतकर जोरदार शुरुआत की थी लेकिन अगले दो गेम में वे अपनी लय को बरकरार नहीं रख पाई और मुकाबला हार गईं.

पुरुष वर्ग में भारत के बी साई प्रणीत (B Sai Praneeth) को भी चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है. पहले दौर में प्रणीत का सामना वर्ल्ड नंबर-4 डेनमार्क के एंड्रेस एटोन्सन (Anders Antonsen) के खिलाफ हुआ और चोट के कारण भारतीय खिलाड़ी को बीच में ही मुकाबला छोड़कर रिटायर होना पड़ा.  रिटायर होने से पहले प्रणीत पहला सेट 9-21 से हार चुके थे और दूसरे सेट में 7-11 से पीछे चल रहे थे. ऐसे में उन्होंने मुकाबले को बीच में ही छोड़ना बेहतर समझा. प्रणीत के बाहर होने के कारण डेनमार्क के खिलाड़ी को राउंड ऑफ-16 में जगह मिल गई है.

27 वर्षीय प्रणीत (B Sai Praneeth) का हाल का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है.  पिछले सप्ताह हुए चीन ओपन में क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया था. अंतिम-8 के मुकाबले में उन्हें इंडोनेशिया के एंथोनी सिनिसुका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. चीन ओपन से पहले उन्होंने बासेल में हुई वर्ल्ड चैम्पियनशिप में कांस्य पदक हासिल किया था. वे वर्ल्ड चैंपियनशिप के पुरुषों के एकल वर्ग में 36 साल बाद कोई पदक जीतने वाले भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी बने थे. गौरतलब है कि वर्ष 1983 में भारत के दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: पीवी सिंधु की NDTV से खास बातचीत



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)