JAPAN OPEN: पीवी सिंधु जापान ओपन से बाहर, साई प्रणीत सेमीफाइनल में पहुंचे

JAPAN OPEN: पीवी सिंधु जापान ओपन से बाहर, साई प्रणीत सेमीफाइनल में पहुंचे

पीवी सिंधु ने एक बार फिर से निराश किया

खास बातें

  • सीधे गेम्स में हार गई पीवी सिंधु
  • साई प्रणीत ने सिर्फ 36 मिनट में जीता मुकाबला
  • जापान के केंटो मोमोटा से भिड़ेंगे प्रणीत
टोक्यो:

भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को यहां जारी जापान ओपन के एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा जबकि बी. साई प्रणीत ने टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बना ली है.  जापान की अकाने यामागुची ने पांचवी सीड सिंधु को सीधे गेमों में 21-18, 21-15 से पराजित करते हुए टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला 50 मिनट तक चला. चौथी सीड यामागुची 7,50,000 डॉलर की इनामी राशि वाले इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में अब चीन की चेन यू फेई से भिड़ेगीं.

यह भी पढ़ें: इसलिए 'दरार' हुई और गहरी, रोहित शर्मा ने इंस्टाग्राम पर विराट और अनुष्का को किया अनफॉलो

सिंधु और जापानी खिलाड़ी के बीच पहले गेम में दमदार टक्कर देखने को मिली. एक समय दोनों खिलाड़ी 14-14 से बराबरी पर थे, पर यामागुची ने इसके बाद अपने दमदार शॉट्स की मदद से गेम को 21-18 से जीत लिया. दूसरा गेम भी रोमांचक रहा. यहां एक समय स्कोर 6-6 से बराबर था और इस बार भी जापानी खिलाड़ी आगे निकलने में कामयाब रही. इसके बाद, सिंधु दूसरे गेम यामागुची के करीब भी नहीं पहुंच पाई और सीधे सेटों में हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गईं. 


यह भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर ने की 'सुल्तान ऑफ स्विंग' के साथ मुलाकात

रविवार को इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में भी सिंधु को यामागुची के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. यामागुची ने सिंधु को फाइनल में 21-15, 21-16 से मात दी थी. दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला 51 मिनट तक चला था. इस बीच, प्रणीत ने पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में इंडोनेशिया के टॉमी सुगिआटरे को सीधे गेमों में 21-12, 21-15 से पराजित किया. 

VIDEO: धोनी के संन्यास पर सुनिए क्या कह रहे हैं किशोर क्रिकेटर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारतीय खिलाड़ी ने यह मैच केवल 36 मिनट में ही अपने नाम कर लिया. सेमीफाइनल में उनका सामना जापान के केंटो मोमोटा के खिलाफ होगा.