BADMINTON: कुछ ऐसे PV Sindhu फ्रेंच ओपन के क्वार्टरफाइनल में हार गईं

BADMINTON: कुछ ऐसे PV Sindhu फ्रेंच ओपन के क्वार्टरफाइनल में हार गईं

PV Sindhu की फाइल फोटो

खास बातें

  • चीनी ताइपे की ताइपे जू यिंग ने हराया
  • दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी हैं जू यिंग
  • एक घंटे 15 मिनट तक चला मुकाबला
पेरिस:

भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) को यहां जारी बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर सुपर 750 फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट (French open) के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. ओलिंपिक पदक विजेता और मौजूदा विश्व चैंपियन सिंधु (PV Sindhu) को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में दुनिया की नंबर-1 खिलाड़ी चीनी ताइपे की ताइपे जू यिंग के हाथों एक घंटे 15 मिनट तक चले मुकाबले में 16-21, 26-24, 17-21 से हार का सामना करना पड़ा. 

यह भी पढ़ें: इसलिए PV Sindhu ने किया चुनिंदा टूर्नामेंटों में खेलने का फैसला


इससे पहले, सायना को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में दक्षिण कोरिया की ऐन से यंग ने 22-20, 23-21 से हराया. यह मुकाबला 49 मिनट चला. विश्व की नौवीं रैंक्ड खिलाड़ी सायना और 16वीं रैंक्ड यंग के बीच यह अब तक का पहला मुकाबला था. 

यह भी पढ़ें: कुछ ऐसे Kidambi Srikanth & P. Kashyap हो गए French Open के पहले दौर से ही बाहर

इस बीच, पुरुष युगल वर्ग में सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी तथा चिराग शेट्टी की जोड़ी ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. भारतीय जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क के किम एस्टरूप और एंडर्स स्कारूप की जोड़ी को 21-13, 22-20 से मात दी.

VIDEO: कुछ दिन पहले एनडीटीवी ने पीवी सिंधु से खास बात की थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस साल अगस्त में थाईलैंड ओपन का खिताब जीतने वाले रैंकीरेड्डी और चिराग की जोड़ी सेमीफाइनल में पांचवीं सीड जापान के हिरोयूकी इंडो और युता वतानाबे की जोड़ी से भिड़ेगी.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)