BADMINTON: किदांबी श्रीकांत हांगकांग ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, लेकिन...

BADMINTON: किदांबी श्रीकांत हांगकांग ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, लेकिन...

किदांबी श्रीकांत की फाइल फोटो

खास बातें

  • पहला गेम गंवाकर मैच में वापसी की श्रीकांत ने
  • एचएस प्रणॉय ने कड़ी टक्कर दी श्रीकांत को
  • श्रीकांत की 18-21, 30-29, 21-18 से जीत
कॉलून (हांगकांग):

भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने हमवतन एचएस प्रणॉय को हराकर वीरवार को हांगकांग ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. चौथी सीड श्रीकांत ने प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रणॉय को एक घंटे सात मिनट में 18-21, 30-29, 21-18 से मात दी. श्रीकांत ने पहला गेम हारने के बाद दूसरे गेम में वापसी की. हालांकि उनके लिए दूसरा गेम काफी संघर्षभरा रहा. तीसरे गेम में भी दोनों खिलाड़ियों के बीच जोरदार मुकाबले देखने को मिले जहां श्रीकांत ने बाजी मारी. श्रीकांत ने मैच तो जीत लिया, लेकिन अब बैडमिंटन प्रेमी उनके टूर्नामेंट में आगे बढ़ने पर शक भी जता रहे हैं. और इसकी वजह भी 'ठोस' है.

श्रीकांत और परिणय के बीच काफी नजदीकी और संघर्षभरा मुकाबाल हुआ, लेकिन आखिरी में बाजी श्रीकांत के हाथ लगी. यूं तो शुरुआत परिणय ने पहला गेम 18-21 से जीतकर की थी, लेकिन अगले दोनों गेमों में मुकाबला काफी कड़ा और नजदीकी रहा, लेकिन इन दोनों गेमों में श्रीकांत बाजी मारकर मैच अपनी झोली में डालने में कामयाब रहे. इससे पहले प्रणय डेनमार्क के आंद्रेस एंटोनेसेन की बाधा पार करने में सफल रहे था. भारतीय खिलाड़ी ने डेनमार्क के खिलाड़ी को एक घंटे छह मिनट तक चले मैच में 21-14, 13-21, 21-19 से हराकर प्री-क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई थी. 

यह भी पढ़ें: पीवी सिंधु की प्रतिद्वंद्वी कैरोलिना मारिन ने पकड़ी उनकी 'सबसे बड़ी खामी'


पुरुष एकल में ही एक अन्य भारतीय खिलाड़ी समीर वर्मा को पांचवीं सीड चीन के चेन लोंग के खिलाफ वॉकओवर मिल गया और क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रहे. मिक्स्ड डबल्स में सात्विक रेंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा को चीनी ताइपे के ली यांग और हसु से हार का सामना करना पड़ा. 

VIDEO: कुछ समय पहले सायना ने अपनी सफलता का राज एनडीटीवी को बताया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चीनी जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 37 मिनट में 21-17, 21-11 से मात दी. बहरहाल, बैडमिंटनप्रेमी किदांबी श्रीकांत के आगे बढ़ने पर शक जता रहे हैं. एक बैटमिंटनप्रेमी ने ट्वीट किया किया की दूसरा गेम श्रीकांत 30-29 से जीते. ऐसे में उन्हें अपनी खासी एनर्जी गंवानी पड़ी. और इसी के चलते श्रीकांत को आगे मुश्किल होगी.