पीवी सिंधु की प्रतिद्वंद्वी कैरोलिना मारिन ने पकड़ी उनकी 'सबसे बड़ी खामी'

पीवी सिंधु की प्रतिद्वंद्वी कैरोलिना मारिन ने पकड़ी उनकी 'सबसे बड़ी खामी'

हाल ही में वर्ल्ड चैंपियनशिप का तीसरी बार खिताब जीतने वालीं कैरोलिन मारिन

खास बातें

  • स्पेन की मारिन ने हाल में जीता था विश्व चैंपियनशिप का खिताब
  • सिंधु के खिलाफ मैच अलग नहीं लगता-मारिन
  • सिंधु के खिलाफ मुझे मेरी जरूरतों के बारे में अच्छी तरह पता है
मेड्रिड:

स्पेन की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी और हाल ही में भारतीय स्टार पीवी सिंधु को हराकर तीसरी बार विश्व चैंपियनशिप का खिताब जीतने वाली कैरोलिना मारिन ने सिंधु की बड़ी खामी को पकड़ा है. करोड़ों भारतीय यह उम्मीद लगाए हुए था कि सिंधु पहली बार खिताब जीतकर भारतीय बैडमिंटन में इतिहास रचेंगी. लेकिन कैरोलिना मारिन ने सिंधु को एकतरफा मुकाबले में पूरी तरह से रौंद दिया. और अब खिताब जीतने के बाद कैरोलिना मारिन ने पीवी सिंधु की उस खामी को पकड़ा है, जिसका जिक्र अभी तक उनके कोच पुलेला गोपीचंद तक न नहीं किया है. 


मारिन पहली बैडमिंटन खिलाड़ी हैं, जिन्होंने सबसे अधिक बार विश्व चैंपियनशिप के स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया है. विश्व नंबर-8 ने कहा कि मुझे सच में नहीं पता कि सिंधु बड़े टूर्नामेंटों में स्वर्ण पदक क्यूं नहीं जीत पा रही है. सिंधु को 2016 रियो ओलिंपिक फाइनल में भी मारिन के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. सिंधु के खिलाफ मुकाबले के बारे में मारिन ने कहा कि मैं और सिंधु अच्छे दोस्त हैं. हम भले ही टूर्नामेंटों के दौरान साथ में खरीददारी के लिए नहीं जाते या साथ में समय नहीं बिताते, लेकिन उनके खिलाफ मैच अलग नहीं लगता.  ऐसे में मुझे कड़ी मेहनत करनी पड़ती है. 

यह भी पढ़ें: इसलिए पीवी सिंधु को प्रकाश पादुकोण ने दी छोटे टूर्नामेंटों से दूर रहने की सलाह


स्पेनिश खिलाड़ी ने कहा कि जब आप फाइनल खेलते हैं, तो आप घबराहट महसूस करते हैं. ऐसे में सिंधु को अपनी घबराहट पर नियंत्रण रखना चाहिए. मारिन ने कहा कि मैं जानती हूं कि उनके खिलाफ मैच के लिए मुझे क्या करने की जरूरत है. ऐसे में विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में पहले गेम में मैंने काफी धैर्य के साथ खेला.

VIDEO: साइना ने जिस पहलू को अपनी सफलता की वजह बताया था, वह काम करता नहीं दिख रहा. मारिन ने कहा कि मुझे नहीं पता कि मैंने मैच के दौरान उन पर दबाव बनाया या वह पहले ही घबराई हुई थीं, लेकिन मैं अपने आप को जीत पर केंद्रित रखना चाहती थी और मैंने ऐसा किया भी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com