मशहूर पहलवान बजरंग पूनिया बनेंगे फोगाट फैमिली के दामाद, गीता की बहन संगीता से होगी शादी

मशहूर पहलवान बजरंग पूनिया बनेंगे फोगाट फैमिली के दामाद, गीता की बहन संगीता से होगी शादी

Bajrang Punia को टोक्‍यो ओलिंपिक में भारत के लिए मेडल का मजबूत दावेदार माना जा रहा है

खास बातें

  • टोक्‍यो ओलिंपिक के बाद होगी शादी
  • ओलिंपिक में मेडल के दावेदार हैं बजरंग
  • दोनों परिवारों की सहमति से हो रही शादी
चंडीगढ़:

दुनिया के नंबर वन रेसलर बजरंग पूनिया (Bajrang Punia)जल्‍द ही विवाह बंधन में बंधने वाले हैं. एशियाई खेलों में देश को गोल्‍ड मेडल दिलाने वाले बजरंग की शादी एक रेसलर से ही होगी. मशहूर फोगाट बहनों में सबसे छोटी संगीता फोगाट (Sangeeta Phogat), बजरंग की जीवन संगिनी होंगी. परिवार के सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. जानकारी के अनुसार दोनों पहलवानों की शादी अगले साल होने वाले जापान के टोक्‍यो शहर में होने वाले ओलिंपिक खेलों के बाद होगी होगी.

जो सचिन तेंदुलकर भी नहीं पा सके, वह सम्मान विनेश फोगाट को मिल गया 

फोगाट परिवार के एक सदस्य ने आईएएनएस से कहा कि 65 किग्रा वर्ग में लड़ने वाले पहलवान बजरंग और पूर्व राष्ट्रीय पदक विजेता संगीता ने शादी करने के बारे में अपने-अपने परिवारों को बता दिया है. संगीता (Sangeeta Phogat) महिलाओं के 59 किग्रा वर्ग में मुकाबला करती हैं. इस समय इंजुरी के कारण वे खेल से बाहर हैं. संगीता के पिता महावीर ने मीडिया से कहा कि बच्चों का यह निर्णय था और उन्होंने उनकी भावनाओं की कद्र की. संगीता फोगाट गांव बलाली निवासी फोगाट सिस्टर्स गीता, बबीता के बाद तीसरे नंबर की हैं. गीता और बबीता की तरह ने ही कुश्‍ती को अपना करियर बनाया है.


बजरंग (Bajrang Punia) को टोक्‍यो ओलिंपिक में भारत के लिए मेडल का मजबूत दावेदार माना जा रहा है. गौरतलब है कि हाल के समय देश के कई महिला और पुरुष रेसलर ने आपस में शादी रचाई है. संगीता की बड़ी बहन गीता फोगट ने पहलवान पवन से शादी की है. ओलिंपिक खेलों की कांस्‍य पदक विजेता साक्षी मलिक ने रोहतक के पहलवान सत्‍यव्रत के साथ सात फेरे लिए हैं. इसी तरह विनेश फोगाट का विवाह पहलवान सोमवीर से हुआ है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: रेसलर साक्षी मलिक से एनडीटीवी की खास बातचीत



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)