US Open: दूसरे मुकाबले में भी पहला सेट गंवाने के बाद ही जीत पाए रोजर फेडरर..

US Open: दूसरे मुकाबले में भी पहला सेट गंवाने के बाद ही जीत पाए रोजर फेडरर..

Roger Federer ने दूसरे दौर के मुकाबले में बोस्निया एवं हर्जेगोविना के डेमिर दजुमहुर को हराया (फाइल फोटो)

US Open: गत विजेता सर्बिया के नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) और पूर्व नंबर वन रोजर फेडरर (Roger Federer) ने अपने-अपने मैच जीतते हुए यूएस ओपन टेनिस चैंपियनशिप (US Open 2019) के तीसरे दौर में जगह बना ली है. तीन बार के चैम्पियन जोकोविच (Novak Djokovic) ने कंधे के दर्द के बावजूद बुधवार को यहां आर्थर एश स्टेडियम में खेले गए एकल वर्ग के दूसरे दौर के मैच में जुआन इनासियो लोन्डेरो को सीधे सेटों में 6-4, 7-6, 6-1 से शिकस्त दी. स्विट्जरलैंड के दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर ने चार सेट तक चले मुकाबले में बोस्निया एवं हर्जेगोविना के डेमिर दजुमहुर को 3-6, 6-2, 6-3, 6-4 से मात दी. रोजर फेडरर को टूर्नामेंट में अब तक अपने दोनों मुकाबलों में पहला सेट गंवाने के बाद ही जीत मिली है. पहले दौर में भारत के सुमित नागल के खिलाफ भी वे पहला सेट हारने के बाद चार सेट में ही जीत पाए थे.

US Open: वीनस विलियम्स टूर्नामेंट से बाहर, सेरेना तीसरे दौर में पहुंचीं

तीसरे दौर में सर्बियाई खिलाड़ी जोकोविच का सामना अमेरिका के डेनिस कुडला के खिलाफ होगा. सर्बियाई खिलाड़ी जोकोविच ने अपनी कंधे की चोट के बारे में कहा, ‘इससे निश्चित रूप से मेरी सर्विस और बैकहैंड पर असर पड़ रहा था. मेरी सचमुच काफी परीक्षा हुई. दर्द के साथ खेलना आसान नहीं था लेकिन आपको उम्मीद करनी होती है कि आपको कुछ मौके मिले और कुछ शाट भाग्यशाली रहें.' उन्होंने कहा, ‘‘इस तरह की चुनौती मेरे सामने पहली बार नहीं आयी है. मैं बर्फ का पैक इस्तेमाल करूंगा। देखते हैं क्या होता है.'


पूर्व वर्ल्ड नंबर वन फेडरर (Roger Federer) ने दजुमहुर के खिलाफ मैच में धीमी शुरुआत की, लेकिन वे जल्द ही रफ्तार पकड़ने में कामयाब रहे. उन्होंने चार सेट तक चले मुकाबले में बोस्निया एवं हर्जेगोविना के डेमिर दजुमहुर को 3-6, 6-2, 6-3, 6-4 से मात दी. अमेरिका ओपन में अपना 100वां मैच खेल रहे फेडरर को पहले दौर के मैच में भारत के सुमित नागल के खिलाफ भी पहले सेट में हार झेलनी पड़ी थी. तीसरे दौर में फेडरर का सामना वर्ल्ड नंबर-25 फ्रांस के लुकस पोउली से होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: सेरेना विलियम्स ने जीता 23वां ग्रैंडस्लैम



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)