US Open: युवा सुमित नागल ने जीता रोजर फेडरर का दिल, भारतीय खिलाड़ी की यूं की प्रशंसा..

US Open: युवा सुमित नागल ने जीता रोजर फेडरर का दिल, भारतीय खिलाड़ी की यूं की प्रशंसा..

Roger Federer ने चार सेट तक चले मुकाबले में भारत के Sumit Nagal को शिकस्त दी (AFP फोटो)

खास बातें

  • चार सेट के कड़े मुकाबले के बाद हारे सुमित नागल
  • फेडरर बोले, उसका करियर शानदार होने वाला है
  • क्ले कोर्ट पर सुमित ने शानदार प्रदर्शन किया
न्यूयॉर्क:

US Open: भारत के नएनवेले टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल (Sumit Nagal) को प्रतिष्ठित यूएस ओपन (US Open) चैंपियनशिप के पहले राउंड में पूर्व नंबर 1 रोजर फेडरर के खिलाफ भले ही हार का सामना करना पड़ा लेकिन चार सेट तक चले इस मुकाबले का पहला सेट जीतकर सुमित ने खेलप्रेमियों की खूब तारीफ हासिल की. स्विट्जरलैंड के  रोजर फेडरर (Roger Federer) भी सुमित नागल के प्रदर्शन से प्रभावित नजर आए. मैच में बाद उन्होंने भारत के इस 22 वर्षीय खिलाड़ी की जमकर प्रशंसा की. टेनिस के सर्वकालीन सर्वश्रेष्ठ प्लेयर्स में शुमार रोजर फेडरर ने नागल को 4-6, 6-1, 6-2, 6-4 से पराजित किया. हरियाणा के सुमित नागल ने सोमवार को फेडरर के खिलाफ पहला सेट 6-4 से जीत लिया था, हालांकि अगले तीन सेट में उन्हें वर्ल्ड नंबर-3 फेडरर के हाथों 1-6, 2-6, 4-6 से हार का सामना करना पड़ा.

सेरेना विलियम्स ने मारिया शारापोवा को दी मात, जोकोविच और फेडरर भी जीते


नागल (Sumit Nagal) 2003 के बाद से पहले ऐसे टेनिस खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने अमेरिका ओपन के पहले सेट में फेडरर (Roger Federer) के खिलाफ जीत हासिल की है. फेडरर ने मैच के बाद सुमित नागल (Sumit Nagal) की तारीफ करते हुए कहा, "कोर्ट पर उतरकर अपना सर्वश्रेष्ठ देना आसान नहीं होता. आप बड़े मंच पर खेलने का सपना देखते हो, इसके लिए जीते हो और बड़े मंच पर खेलते हो और उसने यह सब अच्छी तरह से किया." 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता फेडरर (Roger Federer) ने साथ ही कहा, "मुझे लगता है कि उन्होंने अपने खेल में निरंतरता कायम रखी है."

पांच बार अमेरिका ओपन का खिताब जीतने वाले स्विस खिलाड़ी ने साथ ही कहा कि नागल ने क्ले कोर्ट पर अच्छा प्रदर्शन किया है. फेडरर (Roger Federer) ने कहा, "मुझे लगता है कि वह (नागल) जानते हैं कि क्या कर सकते हैं. इसलिए मुझे लगता है कि उनका करियर शानदार होने वाला है. लेकिन, हां, यह ऐसा खेल नहीं है जहां आप आते ही हैरान कर देंगे. आपको प्रदर्शन में निरंतरता बनाए रखनी होती है और मुझे लगता है कि उन्होंने इसे अच्छी तरह से किया." दूसरे दौर में फेडरर का सामना बोस्निया के डामीर जूमहुर से होगा. (इनपुट: IANS)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: ऑस्ट्रेलियन ओपन में रोजर फेडरर की बादशाहत