TENNIS: यहां तो राफेल नडाल दिग्गज रोजर फेडरर से आगे निकल गए

TENNIS: यहां तो राफेल नडाल दिग्गज रोजर फेडरर से आगे निकल गए

राफेल नडाल

मॉन्ट्रियल:

वर्ल्ड नंबर-2 स्पेन के महान खिलाड़ी राफेल नडाल (Rafael Nadal) एटीपी मास्टर्स 1000 प्रतियोगिताओं (ATP Masters) में जीत दर्ज करने के मामले में स्विस दिग्गज रोजर फेडरर से आगे निकल गए हैं. रोजर्स कप (Rogers Cup) में वीरवार को पुरुष एकल वर्ग में टॉप सीड नडाल (Rafael Nadal) ने अर्जेंटीना के गुइडो पेला को 6-3, 6-4 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. इस जीत के साथ 33 वर्षीय नडाल ने मास्टर्स 1000 प्रतियोगिता में सबसे अधिक जीत दर्ज करने के स्विट्जरलैंड के फेडरर (379) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया.

यह भी पढ़ें: TENNIS: सेरना विलियम्स और राफेल नडाल रोजर्स कप के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे

एटीपी वेबसाइट ने मैच के बाद नडाल के हवाले से बताया, "हवा चल रही थी जिसके कारण मुकाबला बहुत कठिन था, लेकिन हम इस तरह से खेलने के आदी हो चुके हैं. जब हम आउटडोर कोर्ट में खेलते हैं तब यह भी खेल का एक हिस्सा है. जाहिर तौर पर इस तरह की हवा के बिना खेलना ज्यादा बेहतर है"


यह भी पढ़ें: विराट कोहली भी हाशिम अमला के ये रिकॉर्ड नहीं तोड़ सके, पर....

नडाल ने कहा, "कठिन परिस्थितियों में खेलना भी अच्छा है क्योंकि जिस खिलाड़ी के पास खेलने के विभिन्न विकल्प हैं उसके पास इस तरह के मुकाबलों को जीतने का अच्छा मौका है. यह स्थिति के अनुकूल होने और मानसिक तौर पर ध्यान केंद्रित के बारे में है. मैं इन परिस्थितियों में न खेलना पसंद करता हूं, लेकिन कुछ तरीकों से मुझे मजा भी आता है."

VIDEO: धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार सुन लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि 18 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता अब 35वीं बार 1000 मास्टर्स का खिताब जीतने के करीब हैं.