Tennis: विंबलडन की रैंकिंग प्रक्रिया से खुश नहीं हैं राफेल नडाल, कही यह बात..

Tennis: विंबलडन की रैंकिंग प्रक्रिया से खुश नहीं हैं राफेल नडाल, कही यह बात..

Tennis: स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल

खास बातें

  • सीडिंग में ग्रास कोर्ट के प्रदर्शन को दी जाती है प्राथमिकता
  • कहा- मुझे जो चाहिए उसके लिए मुझे सर्वश्रेष्ठ खेलना ही होगा
  • जोकोवित, फेडरर के बाद तीसरी सीड मिल सकती है नडाल को
लंदन:

Tennis: लाल बजरी के बादशाह कहे जाने वाले स्पेन के राफेल नडाल (Rafael Nadal) ग्रास कोर्ट के बड़े टूर्नामेंट विंबलडन में खिलाड़ियों की दी जाने वाली सीडिंग प्रक्रिया से खुश नहीं हैं. विंबलडन की सीडिंग बाकी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट से अलग होती है. इसमें ग्रास कोर्ट के प्रदर्शन को प्राथमिकता दी जाती है. इसी कारण जारी होने वाली सीडिंग में वर्ल्ड नंबर-2 नडाल वर्ल्ड नंबर-3 स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर (Roger Federer) से पीछे रह सकते हैं. अमूमन सीडिंग एटीपी रैंकिंग को ध्यान में रखकर बनाई जाती है, लेकिन विंबलडन में इसका महत्व नहीं रहता और खिलाड़ियों का ग्रास कोर्ट पर किया गया प्रदर्शन देखा जाता है.

Tennis: नाओमी ओसाका को पीछे छोड़कर वर्ल्ड नंबर वन बनीं एश्ले बार्टी

12 बार के फ्रेंच ओपन विजेता नडाल (Rafael Nadal) ने कहा, 'यह सिर्फ विंबलडन में होता है और कहीं नहीं.' स्पेन के टीवी चैनल वामोस से नडाल ने कहा, 'अगर हर किसी ने ऐसा किया है तो मुझे लगता है कि यह सही होना चाहिए. वैसे दूसरी सीड हो या तीसरी, मुझे जो चाहिए उसके लिए मुझे सर्वश्रेष्ठ खेलना ही होगा.'


Halle Open: डेविड गोफिन के हाथों उलटफेर का शिकार हुए एलेक्जेंडर ज्वेरेव

विंबलडन की जारी होने वाली रैंकिंग में नडाल (Rafael Nadal) को मौजूदा विजेता सर्बिया के नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) और 20 ग्रैंड स्लैम जीतने वाले फेडरर (Roger Federer) के बाद तीसरी सीड मिल सकती है. साल का यह तीसरा ग्रैंड स्लैम सोमवार से शुरू होगा. (इनपुटः IANS)

Video: सेरेना विलियम्स ने बहन वीनस को हराकर जीता 23वां ग्रैंडस्लैम, रचा इतिहास

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com