रोजर फेडरर और सेरेना विलियम्स पहुंचे अंतिम 16 में, जापान के केई निशिकोरी हुए बाहर

रोजर फेडरर और सेरेना विलियम्स पहुंचे अंतिम 16  में, जापान के केई निशिकोरी हुए बाहर

स्विजरलैंड के महान टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर मैच जीतने के बाद विजयी मुद्रा में

खास बातें

  • फेडरर ने 80 मिनट में हराया ब्रिटेन के डान इवांस को
  • सेरेना विलिम्यस ने कैरोलीना मुचोवा को 6-3, 6-2 से हराया
  • एलेक्स डी मिनौर ने उलटफेर कर जापानी खिलाड़ी केई निशिकोरी को दी मात
न्यूयॉर्क:

पांच बार के चैंपियन रोजर फेडरर (Roger Federer) ब्रिटेन के डान इवांस (Dan Evans) पर 6-2, 6-2, 6-1 की आसान जीत दर्ज करते हुए यूएस ओपन (US Open 2019) के अंतिम 16 में पहुंच गए. स्विट्जरलैंड के तीसरी वरीयता प्राप्त फेडरर ने वर्ल्ड रैकिंग में 58वें स्थान पर काबिज इवांस की चुनौती को मात्र 80 मिनट में समाप्त किया. इस टूर्नामेंट को 2008 के बाद पहली बार जीतने की कोशिश में लगे फेडरर अगले दौर में बेल्जियम के 15वीं वरीयता प्राप्त डेविड गोफिन (David Goffin) और स्पेन के पाब्लो कार्रेनो बुस्ता (Pablo Carreño Busta) के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से भिड़ेंगे.

Tennis: सुमित नागल बोले, 'रोजर फेडरर से मैच की उत्सुकता में दो दिन सो नहीं सका था'

दूसरी ओर महिलओं के वर्ग में करियर का 24वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीतकर मारग्रेट कोर्ट (Margaret Court) के रिकॉर्ड की बराबरी करने की कोशिश में जुटी अमेरिका की आठवीं वरीय सेरेना विलिम्यस ( Serena Williams) ने गैरवरीय चेक गणराज्य की कैरोलीना मुचोवा (Karolína Muchová) को 6-3, 6-2 से हराकर अंतिम 16 में जगह पक्की की. अपना पहला ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने का सपना देख रही चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा (Karolína Plíšková) ने ट्यूनीशिया के ओन्स जाबेउर (Ons Jabeur) को 6-1, 4-6, 6-4 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की. क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए उन्हें ब्रिटेन की 16वीं वरीयता प्राप्त जोहान्ना कोंटा (Johanna Konta) और चीन की 33वीं वरीयता प्राप्त झांग शुई (Zhang Shuai) के बीच होने वाले मुकाबले का इंतजार करना होगा.


US Open: पूर्व नंबर वन सिमोना हालेप टूर्नामेंट से बाहर, अमेरिका की टेलर टाउन्सेंड ने हराया

वहीं पुरूष एकल में एलेक्स डी मिनौर (Alex de Minaur) ने उलटफेर करते हुए 2014 के उपविजेता जापान के केई निशिखोरी (Kei Nishikori) को शिकस्त दी. ऑस्ट्रेलिया के 20 साल के इस खिलाड़ी ने तीन घंटे से कम समय में 6-2, 6-4, 2-6, 6-3 से जीत दर्ज की. वर्ल्ड रैंकिंग में 38वें स्थान पर काबिज डी मिनौर की शीर्ष 10 में शामिल खिलाड़ी के खिलाफ यूएस ओपन में यह पहली जीत है. अंतिम 16 में उनका सामना बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव या पोलैंड के कामिल मजक्रजाक के बीच होने वाले मैच से होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: सेरेना विलियम्स ने जीता 23वां ग्रैंडस्लैम



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)