Tennis: एटीपी फाइनल्स में टॉप सीडेड Rafael Nadal को हार का सामना करना पड़ा

Tennis: एटीपी फाइनल्स में टॉप सीडेड Rafael Nadal को हार का सामना करना पड़ा

Rafael Nadal को अलेक्जेंडर ज्वेरव के खिलाफ सीधे सेटों में हार का सामना करना पड़ा

खास बातें

  • एलेक्जेंडर ज्वेरेव से मुकाबला हारे
  • चोट से उबरने के बाद कर रहे थे वापसी
  • नडाल बोले, मुझे खेल में सुधार करना होगा
लंदन:

ATP Finals: वर्ल्ड नंबर-1 राफेल नडाल (Rafael Nadal)को यहां एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स (ATP Finals) के पहले ग्रुप मैच में जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है. एलेक्जेंडर ज्वेरेव (Alexander Zverev) ने मैच के शुरुआत से ही दमदार प्रदर्शन किया और नडाल को वापसी का काई भी मौका नहीं दिया. उन्होंने यह मुकाबला सीधे सेटों में 6-2, 6-4 से जीता. एटीपी ने ज्वेरेव के हवाले से बताया, "यहां खेलना मेरे लिए बहुत मायने रखता है. पिछले साल मैंने यहां अपने करियर का सबसे बड़ा खिताब जीता. यह मेरे लिए सबकुछ है."

ऐसा Leander Paes के साथ पिछले 19 साल में पहली बार हुआ

चोट के कारण दो नवंबर को पेरिस मास्टर्स के सेमीफाइनल से पीछे हटने के बाद नडाल अपना पहला मैच खेल रहे थे. पहले सेट में ज्वेरेव ने उन्हें कोई मौका नहीं दिया. हालांकि, दूसरे सेट में नडाल ने जरूर जर्मन खिलाड़ी को कड़ी टक्कर दी, लेकिन मुकाबले में वापसी नहीं कर पाए. इससे पहले, एक अन्य ग्रुप मैच में ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-4 रूस के डेनिस मेदवेदेव को एक कड़े मैच में 7-6 (5), 6-4 से पराजित किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मैच के बाद राफेल नडाल ने कहा, 'खेलते हुए मुझे जरा भी दर्द महसूस नहीं हुआ. आमतौर पर हम हार के बहाने तलाशने की कोशिश करते हैं लेकिन इसका कोई मतलब नहीं होता है. यह बात मायने रखती है कि मुझे आगे अपने खेल को सुधारना होगा और बेहतर प्रदर्शन करना होगा.'



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)