ATP Finals 2018: वर्ल्‍ड नंबर 1 नोवाक जोकाविच ने जीत के साथ की शुरुआत...

ATP Finals 2018: वर्ल्‍ड नंबर 1 नोवाक जोकाविच ने जीत के साथ की शुरुआत...

नोवाक जोकोविच ने जॉन इसनेर को 6-4, 6-3 से मात दी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • जोकोविच ने इसनेर को 6-4, 6-3 से हराया
  • इसनेर पहली बार टूर्नामेंट में भाग ले रहे हैं
  • जवेरेव ने क्रोएशिया को सिलिच को दी मात
लंदन:

दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने एटीपी फाइनल्स की जीत के साथ शुरुआत की है. उन्होंने अपने पहले ग्रुप मैच में अमेरिका के खिलाड़ी जॉन इसनेर को सीधे सेटों में मात दी.जोकोविच ने इसनेर को आसानी से 6-4, 6-3 से मात दी. वर्ल्ड नम्बर-10 इसनेर इस टूर्नामेंट में पहली बार हिस्सा ले रहे हैं. हालांकि, उनके पास अब भी ग्रुप स्तर पर खेलने के लिए मैच बाकी हैं. ऐसे में टूर्नामेंट में उनके आगे बढ़ने की उम्मीद अब भी बरकरार है.एक अन्‍य मैच में जर्मनी के  एलेक्जेंडर जवेरेव  ने क्रोएशिया को मॉरिन सिलिच को मात दी.

नोवाक जोकोविच ने 'हमशक्ल' वाल्टियर को मुलाकात के लिए आमंत्रित किया

इसनेर 33 साल के हैं और ऐसे में वह इस टूर्नामेंट में पदार्पण करने वाले सबसे अधिक उम्र के खिलाड़ी हैं. स्पेन के राफेल नडाल और अर्जेंटीना के डेल पोत्रो द्वारा इस टूर्नामेंट से नाम वापस लेने के कारण इसनेर को इसमें हिस्सा लेने का मौका मिला है. जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने अपने पहले ग्रुप मैच में क्रोएशिया के मारिन सिलिच को पराजित किया.


वीडियो: ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में रोजर फेडरर की बादशाहत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लंदन के ओ-2 एरीना में खेले गए मैच में जवेरेव ने सिलिक को संघर्षपूर्ण मैच में 7-6 (7-5), 7-6 (7-1) से हराया. मैच के बाद जवेरेव ने कहा, "सिलिक के खिलाफ पहला सेट बेहद अहम था, क्योंकि आप पिछड़ना नहीं चाहते हैं. सिलिक बेहद मजबूत और आक्रामक खिलाड़ी हैं. जब वह आत्मविश्वास से भरे रहते हैं, तो उनके खिलाफ खेलना बहुत मुश्किल होता है." जर्मनी के खिलाड़ी ने कहा कि वह पहले मैच में अपने प्रदर्शन से खुश हैं और यहां से आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं. (इनपुट: एजेंसी)