Davis Cup: कजाकिस्तान के नूर सुल्तान में होगा भारत और पाकिस्तान का बहुप्रतीक्षित मुकाबला..

Davis Cup: कजाकिस्तान के नूर सुल्तान में होगा भारत और पाकिस्तान का बहुप्रतीक्षित मुकाबला..

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  • 29 और 30 नवंबर को आयोजित होगा मुकाबला
  • यह मुकाबला पहले इस्लामाबाद में होना था
  • भारत ने की थी मैच न्यूट्रल स्थान पर शिफ्ट करने की मांग
कोलकाता:

भारत और पकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच डेविस कप (Davis Cup) टाई 29 और 30 नवंबर को कजाकिस्तान की राजधानी नूर-सुल्तान में खेला जाएगा. अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) के सचिव हिरमोनी चटर्जी ने मंगलवार को कहा, "हमें अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ (ITF) ने एक मेल भेजा है. पाकिस्तान की अपील खारिज कर दी गई है. टाई 29-30 नवंबर को कजाकिस्तान के नूर-सुल्तान (Nur-Sultan)में आयोजित होगा." गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच यह टाई शुरुआत में इस्लामाबाद में खेला जाना था लेकिन राजनीतिक कारणों के चलते एआईटीए ने आईटीएफ से इसे न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट करने की मांग की थी.

पाकिस्तान के खिलाफ अहम मुकाबले में Rohit Rajpal होंगे भारत के गैर खिलाड़ी कप्तान

पकिस्तान टेनिस महासंघ (PTF) ने आईटीएफ ने वेन्यू को न बदलने की अपील की, लेकिन उसकी अपील खारिज कर दी गई. सभी मुकाबले इंडोर हार्डकोर्ट पर खेले जाएंगे और कोच जीशान अली (Zeeshan Ali)के मुताबिक यह चीज भारत के पक्ष में काम कर सकती है. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि कम तापमान भारतीय खिलाड़ियों के लिए मुश्किलें पैदा कर सकता है. अली ने फोन पर कहा, "इंडोर खेलने के बावजूद कम तापमान चुनौती साबित हो सकता है लेकिन हार्डकोर्ट पर हमें लाभ मिलेगा. हमारे खिलाड़ियों ने पिछले दो सप्ताह में अच्छा प्रदर्शन किया है और मुझे उम्मीद है कि हम आगे भी इसे जारी रखेंगे. एक कोच के रूप में मुझे जो खिलाड़ी मिले हैं उससे मैं बहुत खुश हूं. हम प्रजनेश गुनेश्वरण, दिविज शरण और रोहन बोपन्ना के बिना खेलेंगे लेकिन हमारे पास अच्छा बैकअप हैं जो बेहतरीन फॉर्म में है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टीम : सुमित नागल, रामकुमार रामनाथन, ससी कुमार मुकुंद, साकेत मायेनी, लिएंडर पेस, जीवन नेदुन्झीयान और सिद्धार्थ रावत.कप्तान: रोहित राजपाल, कोच: जीशान अली, फिजियो: आनंद कुमार, टीम मैनेजर: सुंदर अय्यर.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)