French Open 2019: आसान जीत के साथ फेडरर और नडाल दोनों तीसरे दौर में पहुंचे

Updated: 30 May 2019 18:12 IST

French Open 2019: इस जीत से नडाल का रोलां गैरां पर जीत हार का रिकार्ड 88-2 हो गया है. उन्होंने मैच के बाद कहा, ‘‘वह (माडेन) अच्छा खिलाड़ी है. वह पहले ही चार मैच जीत चुका था और आत्मविश्वास से भरा था.

French Open 2019: With such easy win Federer & Nadal reaches in to third round
राफेल नडाल मैच के दौरान

पेरिस:

राफेल नडाल और रोजर फेडरर ने आसान जीत के साथ बुधवार को यहां फ्रेंच ओपन (French Open 2019) टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष युगल के तीसरे दौर में प्रवेश किया लेकिन छठी वरीयता प्राप्त स्टीफनोस सिटिसिपास को जीत के लिये चार सेट तक जूझना पड़ा. बत्तीस वर्षीय नडाल ने 12वें फ्रेंच ओपन खिताब की अपनी कवायद में जर्मन क्वालीफायर और विश्व में 114वें नंबर के यानिक माडेन को 6-1, 6-2, 6-4 से शिकस्त दी. यह 17 बार का ग्रैंडस्लैम चैंपियन अगले दौर में बेल्जियम के 27वें वरीय डेविड गोफिन से भिड़ेगा. 

इस जीत से नडाल का रोलां गैरां पर जीत हार का रिकार्ड 88-2 हो गया है. उन्होंने मैच के बाद कहा, ‘‘वह (माडेन) अच्छा खिलाड़ी है. वह पहले ही चार मैच जीत चुका था और आत्मविश्वास से भरा था. मेरे लिये यह महत्वपूर्ण जीत है.'फेडरर ने जर्मनी के लकी लूजर आस्कर ओटे को सीधे सेटों में 6-4, 6-3, 6-4 से हराकर 15वीं बार फ्रेंच ओपन तीसरे दौर में जगह बनायी. तीसरे वरीय फेडरर ने दुनिया के 144वें नंबर के खिलाड़ी आस्कर को कोर्ट फिलिप चैटरियर पर 95 मिनट में हराया. फेडरर ने इस दौरान चारों ब्रेक प्वाइंट बचाए.

यह भी पढ़ें: TENNIS: फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में फेडरर और नडाल हो सकते हैं आमने-सामने

सैंतीस साल के फेडरर अगले दौर में नार्वे के कास्पर रुड से भिड़ेंगे जिन्होंने इटली के 29वें वरीय मातियो बेरेटिनी को 6-4, 7-5, 6-3 से हराया.  फेडरर ने कहा, ‘ग्रैंडस्लैम बेहतरीन होते हैं. आप ऐसे खिलाड़ी से भिड़ सकते हैं जिसने क्वालीफाई किया है और आपने इससे पहले कभी उसका नाम नहीं सुना.'यूनान के स्टार सिटिसिपास को बोलिबिया के ह्यूगो डेलियन को 4-6, 6-0, 6-3, 7-5 से हराने के लिये पसीना बहाना पड़ा. इस छठी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने इस साल के शुरू मेंऑस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल में रोजर फेडरर को हराया था. वह पहली बार फ्रेंच ओपन के तीसरे दौर में पहुंचे हैं.

वहीं, महिलाओं के तीसरे दौर में उक्रेन की इलिना स्वितोलिना का सामना 2016 की चैंपियन गर्बाइन मुगुरूजा से होगा. स्वितोलिना ने हमवतन कैटरिना कोजलोवा के बुखार के कारण टूर्नामेंट से हटने से तीसरे दौर में जगह बनायी। स्पेन की मुगुरूजा ने स्वीडन की योहाना लार्सन को 6-4, 6-1 से हराया.  पिछले साल की उप विजेता सलोन स्टीफन्स ने सारा सोरिबिस टोर्मो पर 6-1, 7-6 (7/3) की जीत से अगले दौर में प्रवेश किया। उन्हें अब स्लोवेनिया की पोलोना हरकॉग का सामना करना है जिन्होंने एक कड़े मुकाबले में अमेरिका की जेनिफर ब्राडी को 6-3, 6-7 (8/10), 6-4 से पराजित किया. 

VIDEO: जीत के बाद राफेल नडाल

चेक गणराज्य की दूसरी वरीयता प्राप्त कारोलिना पिलिसकोवा ने स्लोवाकिया की क्रिस्टीना कुकोवा को आसानी से 6-2, 6-2 से हराया. कार्ला सुआरेज नवारो और अनास्तेसिया सेवास्तोवा भी तीसरे दौर में पहुंच गयी हैं. 

Comments
संबंधित खबरें
स्टार टेनिस खिलाड़ी Roger Federer ने प्रोफाइल फोटो बदला, यह है वजह...
स्टार टेनिस खिलाड़ी Roger Federer ने प्रोफाइल फोटो बदला, यह है वजह...
Tennis: नोवाक जोकोविच नए सत्र की शुरुआत ब्रिसबेन और राफेल नडाल पर्थ से करेंगे
Tennis: नोवाक जोकोविच नए सत्र की शुरुआत ब्रिसबेन और राफेल नडाल पर्थ से करेंगे
US ओपन के क्वार्टर फाइनल में उलटफेर का शिकार हुए रोजर फेडरर, इस खिलाड़ी ने दी मात
US ओपन के क्वार्टर फाइनल में उलटफेर का शिकार हुए रोजर फेडरर, इस खिलाड़ी ने दी मात
यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे राफेल नडाल, क्रोएशियाई खिलाड़ी को दी मात
यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे राफेल नडाल, क्रोएशियाई खिलाड़ी को दी मात
रोजर फेडरर और सेरेना विलियम्स पहुंचे अंतिम 16  में, जापान के केई निशिकोरी हुए बाहर
रोजर फेडरर और सेरेना विलियम्स पहुंचे अंतिम 16 में, जापान के केई निशिकोरी हुए बाहर
Advertisement