Australian Open: गत विजेता रोजर फेडरर संघर्ष के बाद जीते, हासिल की यह उपलब्धि..

Australian Open: गत विजेता रोजर फेडरर संघर्ष के बाद जीते, हासिल की यह उपलब्धि..

रोजर फेडरर ने ब्रिटेन के डान इवांस के खिलाफ मुकाबला 7-6, 7-6, 6-3 जीता (AFP फोटो)

खास बातें

  • फेडरर ने इवांस को 7-6, 7-6, 6-3 से हराया
  • यह मैच जीतने में उन्‍हें दो घंटे 35 मिनट लगे
  • वोज्नियाकी ने स्‍वीडन की जोहाना लारसन को दी मात
मेलबर्न:

गत चैम्पियन रोजर फेडरर और कैरोलिन वोज्नियाकी ने प्रतिष्ठित ऑस्‍ट्रेलियन ओपन टेनिस चैंपियनशिप (Australian Open) के तीसरे दौर में जगह बना ली है. जहां स्विट्जरलैंड के फेडरर (Roger Federer)को अपना मुकाबला जीतने के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ा, वहीं वोज्नियाकी आसान जीत के साथ अगले राउंड में पहुंचीं.  फेडरर ने लगातार 20वें साल तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया लेकिन ब्रिटेन के खिलाड़ी डान इवांस के खिलाफ मुकाबला 7-6, 7-6, 6-3 से जीतने में उन्हें काफी जोर लगाना पड़ा. महिला वर्ग में वोज्नियाकी ने स्वीडन की जोहाना लारसन को 6-1, 6-3 से मात दी. स्लोएने स्टीफेंस ने टिमिया बाबोस को 6-3, 6-1 से हराया.

Australian Open: एंडी मरे का अभियान खत्म, पहले ही दौर में हारकर हुए बाहर 

20 बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन फेडरर यहां रिकॉर्ड सातवां और लगातार तीसरा खिताब जीतने के इरादे से उतरे हैं. उन्होंने पहले दौर में डेनिस इस्तोमिन को हराया था, लेकिन दूसरे दौर में उन्हें कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. यह मैच दो घंटे 35 मिनट तक चला. अब फेडरर का सामना फ्रांस के गाएल मोंफिल्स या अमेरिका के टेलर फ्रिट्स से होगा. पांचवीं रैंकिंग वाले दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को अमेरिका के फ्रांसिस टियाफो ने 4- 6, 6-4, 6-4, 7-5 से शिकस्त दी. अब दुनिया के 39वें नंबर के इस खिलाड़ी का सामना इटली के आंद्रियास सेप्पी से होगा. एक अन्‍य मैच में छठी वरीयता प्राप्त क्रोएशिया के मारिन सिलिच ने अमेरिका के मैकेंजी डोनाल्ड को पांच सेटों में हराया जो अब स्पेन के फर्नांडो वर्डास्को से खेलेंगे. यूनान के स्टीफानोस टी भी सर्बिया के विक्टर ट्रोइकी को हराकर अगले दौर में पहुंच गए.


स्‍पेन के फर्नाडो वर्दास्को ने मोल्दोवा के राडू अल्बोट को 6-1, 7-6(2), 6-2 से हराया. वर्दास्को सात साल में एक बार भी तीसरे दौर से आगे नहीं जा सके हैं. इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए उन्हें हालांकि क्रोएशिया के दिग्गज मारिन सिलिच को हराना होगा. सिलिच ने बीते चार मैचों में वर्दास्को को हराया है.  (इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में रोजर फेडरर की बादशाहत