ATP FINALS: रोजर फेडरर की नजर खिताब का शतक जड़ने पर

ATP FINALS: रोजर फेडरर की नजर खिताब का शतक जड़ने पर

टूर्नामेंट का आकर्षण फेडरर और जोकोविच के बीच सिमटकर रह गया है.

खास बातें

  • जोकोविच और फेडरर के बीच है मुख्य मुकाबला
  • नडाल और युआन मार्टिन डेल पोत्रो के हटने से टूर्नामेंट कुछ फीका हुआ
  • एंडी मरे और गत चैंपियन ग्रिगोर दिमित्रोव भी नहीं खेलेंगे
लंदन:

रोजर फेडरर रविवार से यहां शुरू हो रहे एटीपी फाइनल्स में खिताब का शतक पूरा करने के इरादे से उतरेंगे, लेकिन उन्हें दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच से कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है. इस टेनिस टूर्नामेंट में इन दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर 34 ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं और लंदन के ओ2 एरेना में होने वाले इस सत्रांत टूर्नामेंट के पूर्व चैंपियन हैं.

राफेल नडाल और युआन मार्टिन डेल पोत्रो के चोटिल होने के कारण हटने पर टूर्नामेंट की चमक कुछ फीकी हुई है. चोट के बाद वापसी की कोशिशों में जुटे पूर्व चैंपियन एंडी मरे और गत चैंपियन ग्रिगोर दिमित्रोव भी टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे.

यह भी पढ़ें: TENNIS RANKING: राफेल नडाल और सिमोना हालेप नंबर-1 पायदान पर कायम


सत्र में सर्वाधिक अंक जुटाने वाले आठ खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेते हैं। खिलाड़ियों को चार-चार खिलाड़ियों के दो ग्रुपों में बांटा जाता है और राउंड रोबिन के बाद प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष पर रहने वाले दो खिलाड़ियों को सेमीफाइनल में जगह मिलेगी.

VIDEO: जब सेरेना ने पिछले साल बड़ी बहन वीनस को हराकर अपना 23वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीता था. फेडरर को ग्रुप लेटन हेविट में केविन एंडरसन, डोमीनिक थिएम और केई निशिकोरी के साथ रखा गया है जबकि जोकोविच को ग्रुप गुगा कुएर्टन में एलेक्जेंडर ज्वेरेव, मारिन सिलिच और जान इसनर के साथ जगह मिली है.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com