SHOOTING WORLD CUP: भारत ने लगातार दूसरे आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में पहली पायदान के साथ किया समापन

SHOOTING WORLD CUP: भारत ने लगातार दूसरे आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में पहली पायदान के साथ किया समापन

Issf World Cup: सौरभ चौधरी और मनु भाकर की जोड़ी 10 मी. एयर पिस्टल वर्ग में स्वर्ण पदक जीता

खास बातें

  • भारत ने चीन को पछाड़ हासिल किया पहला स्थान
  • भारत को मिले 3 स्वर्ण व 2 रजत पदक
  • आखिरी दिन रविवार को चूक गए भारतीय
बीजिंग:

भारतीय निशानेबाज रविवार को अंतिम दिन कोई पदक नहीं जीत सके, लेकिन यहां रायफल/पिस्टल स्पर्धा में तीन स्वर्ण और एक रजत के साथ भारत लगातार दूसरे अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ, #ISSFWORLDCUP) विश्व कप  (Issf World Cup) में तालिका में शीर्ष पर रहा.  भारत ने चीन (दो स्वर्ण, दो रजत और एक कांस्य) को पछाड़कर शीर्ष स्थान हासिल किया. दिल्ली में हुए पिछले विश्व कप में भारत संयुक्त रूप से हंगरी के साथ शीर्ष पर था. 

अंजुम मोदगिल और दिव्यांश सिंह पंवार ने दस मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा में स्वर्ण के साथ भारत का खाता खोला था, जबकि युवा निशानेबाज मनु भाकर और सौरभ चौधरी की जोड़ी ने दस मीटर एयर पिस्टल मिश्रित स्पर्धा में शीर्ष स्थान हासिल किया. इसके बाद राजस्थान के 17 वर्षीय युवा निशानेबाज दिव्यांश सिंह पंवार ने दस मीटर एयर राइफल की व्यक्तिगत स्पर्धा में रजत पदक हासिल किया. 

यह भी पढ़ें: Shooting World Cup: दिव्यांश पंवार ने निशानेबाजी में दिलाया भारत को चौथा ओलिंपिक कोटा


शनिवार को अभिषेक वर्मा ने 10 मीटर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने के साथ भारत के लिए पांचवा ओलिंपिक कोटा हासिल किया. प्रतियोगिता के अंतिम दिन महिलाओं के 25 मीटर पिस्टल और 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में भारतीय निशानेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके.  मनु भाकर 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा के क्वालीफाइंग मुकाबले में 586 अंक के साथ 17वें स्थान पर रही। एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता राही सरनोबत 579 अंक के साथ 26वें और चिंकी यादव 570 अंक के साथ 56वें स्थान पर रहीं. 

VIDEO: पिछले साल फ्रांस ने क्रोएशिया को हराकर वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में 1169 अंक के साथ भारत की एन गायत्री 19वें, सुनिधि चौहान (1160) 42वें और काजल सैनी (1142) 60वें स्थान पर रहीं