Shooting World Cup: दिव्यांश पंवार ने निशानेबाजी में दिलाया भारत को चौथा ओलिंपिक कोटा

Shooting World Cup: दिव्यांश पंवार ने निशानेबाजी में दिलाया भारत को चौथा ओलिंपिक कोटा

भारत को ओलिंपिक कोटा दिलाने वाले दिव्यांश सिंह पंवार

खास बातें

  • दिव्यांस सिर्फ 0.4 अंक से स्वर्ण पदक से चूक गए
  • दिव्यांश का 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में कुल 249.0 का स्कोर
  • कोटा जीतकर गर्व महसूस हो रहा है-दिव्यांश
बीजिंग:

भारत के 17 वर्षीय युवा निशानेबाज दिव्यांश सिंह पंवार (Divyansh Singh Panwar) ने शुक्रवार को आईएसएसएफ शूटिंग विश्व कप में रजत पदक जीतकर देश के लिए चौथा ओलिंपिक कोटा स्थान हासिल किया. अपनी दूसरी ही सीनियर प्रतियोगिता में भाग ले रहे दिव्यांश (Divyansh Singh Panwar) ने 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में 249.0 के कुल स्कोर से रजत पदक जीता. वह महज 0.4 अंक से स्वर्ण पदक से चूक गए जिसे चीन के जिचेंग हुई ने 249.4 अंक बनाकर अपने नाम किया. रूस के ग्रिगोरी शामोकोव को 227.5 अंक के स्कोर से कांस्य पदक मिला. दिव्यांश ने कुल 629.2 अंक से तीसरे स्थान से फाइनल के लिये क्वालीफाई किया.

अन्य भारतीयों में रवि कुमार 624.1 अंक से 44वां जबकि दीपक कुमार ने 622.6 अंक से 57वां स्थान हासिल किया. दिव्यांश ने पदक और कोटा जीतने के बाद कहा, 'अपने देश के लिये कोटा जीतकर काफी गर्व महसूस हो रहा है. मैंने इस फाइनल से काफी अनुभव हासिल किया. यह काफी कठिन टूर्नामेंट था जिसमें अनुभवी निशानेबाज और ओलंपिक भाग ले रहे थे'.

यह भी पढ़ें: भारत ने ISSF निशानेबाजी वर्ल्‍डकप में जीते दो गोल्‍ड मेडल


वीरवार को को दिव्यांश ने अंजुम मोदगिल के साथ मिलकर लियू रूजुआन और यांग हाओरान की चीनी जोड़ी को 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा में 17-15 से हराकर स्वर्ण पदक जीता था. यह भारत का चीन में विश्व कप में तीसरा पदक है और पदक तालिका में देश शीर्ष पर है. मनु भाकर और सौरभ चौधरी की जोड़ी ने वीरवार को 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता था.

VIDEO: जब पिछले साल फ्रांस ने क्रोएशिया को हराकर वर्ल्ड कप जीता. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भारत का चौथा ओलिंपिक 2020 तोक्यो ओलंपिक कोटा है. इससे पहले अंजुम मोदगिल और अपूर्वी चंदेला (10 मीटर एयर राइफल महिला) और सौरभ चौधरी (10 मीटर एयर पिस्टल पुरुष) ने विश्व कप और पिछले साल विश्व चैंपियनशिप में ओलिंपिक स्थान हासिल किया था.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)