ISSF World Cup: अभिषेक वर्मा ने 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में जीता स्वर्ण, सौरभ चौधरी को कांस्य

ISSF World Cup: अभिषेक वर्मा ने 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में जीता स्वर्ण, सौरभ चौधरी को कांस्य

अभिषेक वर्मा ने 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में स्वर्ण और सौरभ चौधरी को कांस्य जीता

रियो डी जनेरो:

ISSF World Cup: अभिषेक वर्मा और सौरभ चौधरी ने आईएसएसएफ वर्ल्डकप (ISSF World Cup) में दमदार प्रदर्शन करते हुए पुरुषों के 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में क्रमश:  स्वर्ण और कांस्य पदक जीता. भारत ने अब तक इस वर्ल्डकप में कुल चार पदक जीत लिए हैं. इससे पहले, संजीव राजपूत ने पुरुषों के 50 मीटर राइफल 3 पोजिशन स्पर्धा में रजत और ईलावेनिल वालारिवन ने महिलाओं के 10 मीटर एयर राइफल वर्ग में स्वर्ण पदक अपने नाम किया था.अभिषेक वर्मा (Abhishek Verma) ने आठ खिलाड़ियों के फाइनल में कुल 244.2 अंक हासिल किए जबकि सौरभ चौधरी (Saurabh Chaudhary) ने 221.9 अंक अर्जित करते हुए पदक जीता.

भारत की ईलावेनिल वालारिवन ने 10 मीटर एयर राइफल में जीता स्वर्ण पदक

दूसरे नंबर पर रहकर तुर्की के इमाइल केलेस ने रजत पदक अपने नाम किया. उन्होंने कुल 243.1 अंक हासिल किए.भारत इस टूर्नामेंट की पदक तालिका में पहले पायदान पर काबिज है. दूसरे पायदान पर संयुक्त रूप से क्रोएशिया और हंगरी मौजूद हैं. दोनों देशों ने एक-एक स्वर्ण जीता है.


इससे पहले, संजीव राजपूत ने पुरुषों के 50 मीटर राइफल 3 पोजिशन स्पर्धा में रजत पदक अपने नाम किया था.  इस पदक के साथ ही संजीव ने इस स्पर्धा में भारत के लिए पहला ओलिंपिक कोटा भी हासिल कर लिया है.अगले साल टोक्यो में होने वाले ओलिंपिक के लिए कोटा हासिल करने वाले 38 वर्षीय संजीव आठवें भारतीय निशानेबाज हैं. संजीव ने कुल 462 अंक हासिल किए और बेहद करीबी मुकाबले में 0.2 अंकों से स्वर्ण पदक हासिल करने से चूक गए. क्रोएशिया के पीटर गोरसा ने 462.2 अंकों के साथ सोना जीता. चीन के चांगहोंग झांग ने 449.2 अंकों के साथ कांस्य पदक पर कब्जा किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: मशहूर शूटर हिना सिद्धू से खास बातचीत



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)