ISSF World Cup: भारत की ईलावेनिल वालारिवन ने 10 मीटर एयर राइफल में जीता स्वर्ण पदक

ISSF World Cup: भारत की ईलावेनिल वालारिवन ने 10 मीटर एयर राइफल में जीता स्वर्ण पदक

Elavenil Valarivan ने 251.7 अंक हासिल करते हुए गोल्ड पर कब्जा जमाया

खास बातें

  • ईलावेनिल ने इवेंट में 251.7 अंक हासिल किए
  • अंजुम मुदगिल और अपूर्वी चंदेला को मिली निराशा
  • ISSF वर्ल्डकप में इस इवेंट का गोल्ड जीतने वाली तीसरी भारतीय शूटर
रियो डी जेनेरो:

भारत की ईलावेनिल वालारिवन (Elavenil Valarivan)ने शानदार प्रदर्शन करते हुए आईएसएसएफ वर्ल्डकप (ISSF World Cup)में महिलाओं के 10 मीटर एयर राइफल (10m Air Rifle) वर्ग में स्वर्ण पदक अपने नाम किया है. सीनियर स्तर में वालारिवन का यह पहला साल है. उन्होंने बुधवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए 251.7 अंक अर्जित किए और सोने के पदक पर कब्जा किया. देश की स्टार शूटर अंजुम मुदगिल और अपूर्वी चंदेला पदक नहीं जीत पाईं. दोनों खिलाड़ी छठे और 11वें पायदान पर रहीं.

मनु भाकर ने सुनिश्चित किया टोक्यो ओलिंपिक में निशानेबाजी में भारत का सातवां कोटा

चंदेला और अंजली भागवत के बाद आईएसएसएफ वर्ल्डकप के 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में स्वर्ण जीतने वाली 20 वर्षीय वालारिवन (Elavenil Valarivan) तीसरी भारतीय खिलाड़ी हैं. भारत ने इस इवेंट में पहले ही अधिकतम दो ओलिंपिक कोटे हासिल कर लिए हैं. इसलिए चीनी ताइपे की यिंग-शिन लिन को एक कोटा मिला जबकि दूसरा कोटा ईरान ने जीता.


ओलिंपिक पदक विजेता गगन नारंग ने ट्विटर पर वालारिवन का बधाई दी, "राष्ट्रीय खेल दिवस और बेहतर हो गया. ईलावेनिल वालारिवन ने उसी दिन सीनियर वर्ल्डकप में अपना स्वर्ण जीता जिस दिन जीएनएसएफ (गगन नारंग स्पोर्ट्स प्रमोशन फाउंडेशन) को उसके कार्यों के लिए राष्ट्रीय खेल प्रोत्साहन पुरस्कार से सम्मानित किया जा रहा है." इस साल की शुरुआत में म्यूनिख में हुए विश्व कप में वालारिवन पदक जीतने से चूक गई थी और 208.3 अंकों के साथ चौथे पायदान पर रही थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: मशहूर शूटर हिना सिद्धू से खास बातचीत



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)