Asian Games: बॉक्‍सर विजेंदर सिंह की मांग, 'स्‍वर्ण विजेता स्‍वप्‍ना की इनामी राशि बढ़ाए बंगाल सरकार'

Asian Games: बॉक्‍सर विजेंदर सिंह की मांग, 'स्‍वर्ण विजेता स्‍वप्‍ना की इनामी राशि बढ़ाए बंगाल सरकार'

विजेंदर सिंह ओलिंपिक खेलों में देश के लिए बॉक्सिंग में पदक जीत चुके हैं

खास बातें

  • ट्वीट करके बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से किया आग्रह
  • हेप्टाथलान में स्‍वप्‍ना ने जीता है देश के लिए स्वर्ण पदक
  • उन्‍हें 10 लाख रु. और सरकारी नौकरी देने की घोषणा की गई है
नई दिल्ली:

देश के स्टार बॉक्‍सर विजेंदर सिंह ने जकार्ता में हुए 18वें एशियाई खेलों में हेप्टाथलान में स्वर्ण पदक जीतने वाली स्वप्‍ना बर्मन के लिए घोषित 10 लाख की इनामी राशि को बढ़ाने की मांग पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से की है. गौरतलब है कि स्वप्‍ना एशियाई खेलों में हेप्टाथलान में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी है. विजेंदर ने ट्वीट किया, "प्रिय ममता दीदी, आपसे विनती है कि स्वप्‍ना बर्मन को दी जाने वाली इनामी राशि को बढ़ाया जाए."

सहवाग को उनके बर्थडे पर बॉक्‍सर विजेंदर सिंह ने इस ठेठ हरियाणवी अंदाज में दी बधाई

एशियाई खेलों में देश के लिए पदक जीतने वाले खिलाड़ि‍यों के लिए उनके राज्‍य और खेल एसोसिएशन की ओर से इनामी राशि की घोषणा की जा रही है. इसी के तहत बंगाल सरकार ने स्‍वप्‍ना को 10 लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की है. इस राशि के अलावा पश्चिम बंगाल की सरकार ने स्वप्‍ना को नौकरी देने का भी वादा किया है. दूसरे राज्‍यों की ओर से की अपने खिलाड़ि‍यों के लिए जा रही इनामी राशि घोषणाओं की तुलना में पश्चिम बंगाल की ओर से स्‍वप्‍ना को मिलने वाली राशि काफी कम मानी जा रही है.


वीडियो: बॉक्‍सर विजेंदर सिंह से खास बातचीत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जलपाईगुड़ी की रहने वाली स्वप्‍ना ने 6026 अंकों का बेस्ट स्कोर अर्जित करते हुए सात स्पर्धाओं वाले खेल हेप्टाथलान में स्वर्ण जीता था. स्‍वप्‍ना ने दांत के दर्द की परवाह किए बिना देश के लिए यह सोने का पदक जीता. गौरतलब है कि विजेंदर सिंह ओलिंपिक खेलों में देश के लिए बॉक्सिंग में पदक जीत चुके हैं. वे अब पेशेवर बॉक्‍सर बन चुके हैं. (इनपुट: एजेंसी)