Thailand Open: पीवी सिंधु ने अकाने यामागुची को हराकर सेमीफाइनल में किया प्रवेश

भारतीय शटलर पीवी सिंधु का सेमीफाइनल में चाइना की ओलंपिक चैंपियन चेन यू फी से मुकाबला होगा.

Thailand Open: पीवी सिंधु ने अकाने यामागुची को हराकर सेमीफाइनल में किया प्रवेश

पीवी सिंधु ने यामागुची को 21-15, 20-22, 21-13 से हराया

नई दिल्ली:

दो बार की ओलंपिक मेडल लिस्ट पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने शुक्रवार को अपनी चिर-प्रतिद्वंदी और विश्व नंबर 1 जापान की अकाने यामागुची को थाईलैंड ओपन (Thailand Open) के क्वार्टरफाइनल में हराकर अगले दौर में प्रवेश कर लिया है. तीन सेटों तक चले इस मुकाबले में सिंधु ने पहली वरीयता वाली यामागुची (Akane Yamaguchi) को 21-15, 20-22, 21-13 से हराकर इस सुपर 500 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई. भारतीय शटलर का अगला मुकाबला अब चाइना की ओलंपिक चैंपियन चेन यू फी से होगा. आखिरी बार जब ये दोनों खिलाड़ी बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में आमने-सामने आए थे, तब अंपायर ने मैच में देरी करने की वजह से पीवी सिंधु पर जुर्माना लगाया था.

यह भी पढ़ें: एक सवाल ने बदल दी थी निकहत जरीन की राह, "लड़कियां क्यों नहीं खेल रही"

इस मैच में सिंधु 13-9 की हेड-टू-हेड रिकॉर्ड के साथ उतरी थी और एक शानदार प्रदर्शन के साथ उन्होंने मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन के खिलाफ अपना आंकड़ा 14 का कर लिया.


पहला सेट

दोनों ही खिलाड़ी मैच की शुरुआत में बराबरी पर चल रहे थे, जिसमें बाद अपने क्रॉस कोर्ड शॉट के दम पर सिंधु ने यामागुची के खिलाफ तीन अंकों की बढ़त बनाई और स्कोर 11-9 का कर लिया. जिसके बाद यामागुची ने पांच अंकों की बढ़त ली, जिसका जवाब सिंधु ने लगातार सात पॉइंट्स लेकर दिया और स्कोर 19-14 कर लिया.

हालांकि शटल को बाहर मारने के बाद सिंधु ने एक बार फिर पांच अंकों की बढ़त लेते हुए मैच को गेम पॉइंट कर पहुंचाया. अपना संतुलन गवांते हुए यामागुची ने ये सेट सिंधु के नाम कर दिया.

दूसरा सेट

दूसरे गेम में यामागुची थोड़ी सक्रिय नहीं दिख रही थीं जिसका फायदा उठाते हुए सिधू ने ब्रेक तक 11-5 की बढ़त बना ली जिसमें उन्होंने बिना किसी परेशानी के अंतिम 11 अंक में 10 जीत लिए. 

यह भी पढ़ें: महिला बॉक्सर Nikhat Zareen ने ऐतिहासिक कारनामे के बाद NDTV से की खास बातचीत, बताई सफर की रोचक कहानी, Video

ब्रेक के बाद सिंधु को 'सर्विस फाल्ट' मिला और जल्द ही यामागुची ने वापसी करते हुए अच्छे शॉट लगाकर 16-16 की बराबरी हासिल कर ली. तेजी से लगे स्मैश और सटीक रिटर्न से जापानी खिलाड़ी को दो अंक मिले. सिंधू ने दो अंक बचाए लेकिन सर्विस में गलती कर बैठीं जिससे मैच निर्णायक गेम तक पहुंच गया.

तीसरा सेट

तीसरे गेम में सिंधू ने छह अंक की बढ़त बना ली थी और यामागुची को अपनी पीठ से परेशानी हो रही थी जिससे उनके स्ट्रोक प्ले प्रभावित हो रहे थे. सिंधु ने यामागुची की गलती से 15-11 की बढ़त बना ली. भारतीय खिलाड़ी ने जल्द ही अपने स्मैश और सटीक शॉट से अंक जुटाकर जीत हासिल की.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com