विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 04, 2022

UWW Ranking Series में भारतीय पहलवानों ने लगाई गोल्ड की झड़ी, साक्षी मलिक के बाद सरिता मोर और मनीषा ने जीता स्वर्ण

यूडब्ल्यूडब्ल्यू रैंकिंग सीरीज में भारत के पदकों की संख्या 10 हो गई है. जिसमें सरिता मोर (59 किग्रा), मनीषा (65 किग्रा), मानसी अहलावत (57 किग्रा), साक्षी मलिक (62 किग्रा), दिव्या काकरान (68 किग्रा) ने स्वर्ण पदक जीते हैं.

Read Time: 4 mins
UWW Ranking Series में भारतीय पहलवानों ने लगाई गोल्ड की झड़ी, साक्षी मलिक के बाद सरिता मोर और मनीषा ने जीता स्वर्ण
सरिता मोर (59 किग्रा) और मनीषा (65 किग्रा) ने यूडब्ल्यूडब्ल्यू रैंकिंग सीरीज में जीता गोल्ड
नई दिल्ली:

वर्ल्ड और एशियन चैम्पियनशिप की कांस्य पदक विजेता सरिता मोर (Sarita Mor) ने शनिवार को अलमाटी में जारी यूडब्ल्यूडब्ल्यू रैंकिंग सीरीज (UWW Ranking Series) की प्रतियोगिता बोलाट तुरलिखानोव कप के 59 किग्रा वर्ग का खिताब अपने नाम करने के दौरान महज दो अंक गंवाए और 2022 सत्र का पहला स्वर्ण पदक अपनी झोली में डाला. सरिता ने तीन मुकाबलों के लिए मैट पर उतरी और तीनों में जीत हासिल की जिसमें अजरबैजान की झाला अलियेवा पर तकनीकी श्रेष्ठता से जीत दर्ज करना शामिल है. पूरे टूर्नामेंट में भारतीय पहलवान ने अपनी सभी प्रतिद्वंद्वियों को आसानी से पराजित किया.

यह भी पढ़ें: French Open 2022: इगा स्विएटेक ने दूसरी बार जीता फ्रेंच ओपन ग्रैंड स्लैम, फाइनल में कोको गॉफ को सीधे सेटों में हराया

जीत के बाद सरिता ने कहा, "मानती हूं कि एशियाई चैम्पियनशिप की तुलना में यहां प्रतिस्पर्धा का स्तर थोड़ा कम था. लेकिन मैंने 57 और 59 किग्रा वर्ग में प्रविष्टियां देखी थीं लेकिन 59 किग्रा में बेहतर प्रतिस्पर्धा थी तो मैंने इसमें हिस्सा लिया."

उन्होंने कहा, "लक्ष्य पेरिस ओलंपिक (Paris Olympics) के लिए क्वालीफाई करने पर लगा है. इन जीत से आत्मविश्वास बढ़ता है."

मनीषा ने 65 किग्रा के फाइनल में अजरबैजान की एलिस मानोलोवा पर 8-0 की शानदार जीत दर्ज कर स्वर्ण पदक जीता. यह सीनियर स्तर पर मनीषा का पहला अंतरराष्ट्रीय स्वर्ण पदक है, उन्होंने इस साल अप्रैल में एशियाई चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीता था.

हालांकि बिपाशा को 72 किग्रा में घरेलू प्रबल दावेदार झामिला बाकबरजिनोवा से 5-7 से हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा. बिपाशा का भी यह सीनियर स्तर पर पहला पदक है क्योंकि अभी तक वह जूनियर प्रतियोगिताओं में ही खेलती रही हैं.

सुषमा शौकीन ने 55 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक जीतने के दौरान प्रभावित किया. उन्होंने प्ले-ऑफ में दो मिनट के भीतर कजाखस्तान की ऐनूर अशीमोवा को पराजित किया. पुरुषों के फ्रीस्टाइल वर्ग में मोहित ने 125 किग्रा में सारदोरबेक खोलमातोव पर 8-2 की जीत से कांस्य पदक जीता. 

यह भी पढ़ें: UWW Ranking Series: साक्षी मलिक ने गोल्ड के साथ फॉर्म में की वापसी, मानसी अहलावत और दिव्या काकरान ने भी जीता स्वर्ण

इससे इस प्रतियोगिता में भारत के पदकों की संख्या 10 हो गई है.

मानसी अहलावत (57 किग्रा), साक्षी मलिक (62 किग्रा), दिव्या काकरान (68 किग्रा) ने शुक्रवार को स्वर्ण पदक जबकि पूजा सिहान (76 किग्रा) ने कांस्य पदक जीते थे.

पुरुषों में ग्रीको रोमन पहलवान नीरज ने गुरुवार को 63 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक जीता था. 

हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
प्रज्ञानानंदा को मिली हार, लेकिन बहन का जलवा बरकरार, स्वीडन की ग्रैंडमास्टर को धोया
UWW Ranking Series में भारतीय पहलवानों ने लगाई गोल्ड की झड़ी, साक्षी मलिक के बाद सरिता मोर और मनीषा ने जीता स्वर्ण
PM Narendra Modi Congratulated the medal winning players after India Achieve Best-Ever Medal Tally in a Single Edition of Asian Games
Next Article
"पूरे देश के लिए गर्व का क्षण,.." एशियन गेम्स में भारत के इतिहास रचने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दी एथलीटों को बधाई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;