French Open 2022: इगा स्विएटेक ने दूसरी बार जीता फ्रेंच ओपन ग्रैंड स्लैम, फाइनल में कोको गॉफ को सीधे सेटों में हराया

पोलैंड की इगा स्विएटेक ने फ्रेंच ओपन 2022 के फाइनल में कोको गॉफ को 6-1, 6-3 से सीधे सेटों में हराया.

French Open 2022: इगा स्विएटेक ने दूसरी बार जीता फ्रेंच ओपन ग्रैंड स्लैम, फाइनल में कोको गॉफ को सीधे सेटों में हराया

पोलैंड की इगा स्विएटेक ने जीता फ्रेंच ओपन 2022

नई दिल्ली:

पोलैंड की इगा स्विएटेक (Iga Swiatek) ने शनिवार को पेरिस में फ्रेंच ओपन 2022 के महिला एकल फाइनल में अमेरिका की कोको गॉफ (Coco Gauff) को सीधे सेटों में हराकर खिताब जीत लिया. स्विएटेक का ये दूसरा फ्रेंच ओपन (French Open) ग्रैंड स्लैम खिताब है. स्विएटेक ने एक घंटे आठ मिनट तक चले मैच में गॉफ को 6-1, 6-3 से हराकर लगातार 35वीं जीत दर्ज की. इस साल के फरवरी से इगा अपने सारे मुकाबले जीतते आ रही हैं. स्वीटेक ने इस टूर्नामेंट में सिर्फ एक सेट गंवाया. चौथे दौर में वो चीन के झेंग किनवेन के खिलाफ एक सेट हारी थी. 

यह भी पढ़ें: French Open 2022: दर्द से कराहते ज्वेरेव ने सेमीफाइनल बीच में छोड़ा, राफेल नडाल फाइनल में पहुंचे

फाइनल में वर्ल्ड नंबर 1 स्विएटेक ने गॉफ पर शुरुआत से ही हावी रहने की योजना पर काम किया. इसके लिए उन्होंने अपने फोरहैंड और बैकहैंड को पूरी सटीकता से अंजाम दिया. 21 वर्षीय स्विएटेक की गति से साथ बने रहने के लिए गॉफ संघर्ष करती नजर आई और बाद में मैच में कई बार वो ब्रेक हुई. 18 वर्षीय कोको अपना पहला ग्रैंड स्लैम फाइनल मैच खेल रही थी. स्विएटेक ने इससे पहले साल 2020 में अपना पहला फ्रेंच ओपन खिताब जीता था. 


स्विएटेक ओपन एरा में एक से ज्यादा फ्रेंच ओपन खिताब जीतने वाली सिर्फ 10 महिला है. अपना पहला मेजर फाइनल खेल रही गॉफ के खिलाफ स्विएटेक करियर में तीन बार भिड़ चुकी हैं और तीनों बार वो जीती हैं.

गॉफ अब अपना ध्यान रविवार के होने वाले युगल फाइनल में लगाएगी, जहां हमवतन जेसिका पेगुला के साथ उसका सामना लोकल फेवरेट कैरोलिन गार्सिया और क्रिस्टीना म्लादेनोविक से होगा. 

यह भी पढ़ें: UWW Ranking Series में भारतीय पहलवानों ने लगाई गोल्ड की झड़ी, साक्षी मलिक के बाद सरिता मोर और मनीषा ने जीता स्वर्ण

इसी के साथ स्विएटेक ने फाइनल में अपने उल्लेखनीय रिकॉर्ड में सुधार किया. उन्होंने डब्ल्यूटीए टूर पर अपना अंतिम नौ फाइनल जीता है.

हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com