Asian Games 2018: 'यह बड़ा इनाम' सौरभ चौधरी और रवि कुमार को देगी उत्तर प्रदेश सरकार

Asian Games 2018: 'यह बड़ा इनाम' सौरभ चौधरी और रवि कुमार को देगी उत्तर प्रदेश सरकार

Asian Games 2019: सौरभ चौधरी की फाइनल फोटो

खास बातें

  • सौरभ व रवि कुमार दोनों बनेंगे राजपत्रित अधिकारी
  • सौरभ अभी हैं सिर्फ 11वीं कक्षा के छात्र
  • रवि कुमार पाएंगे 20 लाख रुपये
जकार्ता:

इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में आयोजित हो रहे 18वें एशियाई खेलों के तीसरे दिन शूटिंग में स्वर्ण पदक जीतने के बाद पूरे देश में 16 साल के सौरभ चौधरी की ही चर्चा है. सौरभ चौधरी मेरठ के रहने वाले हैं. और उनके कारनामे की गूंज उत्तर प्रदेश सरकार तक पहुंची, तो योगी सरकार ने उनके लिए इनाम का ऐलान करने में देर नहीं लगाई. मुख्यमंत्री ने साथ ही कांस्य पदक जीतने वाले रवि कुमार को भी 20 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है. 

रवि ने एशियाई खेलों के पहले ही दिन अपूर्वी चंदेला के साथ 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में कांसा जीता था. सरकार के प्रवक्ता ने कहा रवि को भी राज्य सरकार में राजपत्रित अधिकारी का पद दिया जाएगा. आदित्यनाथ ने कहा कि दोनों खिलाड़ियों ने काफी मेहनत की है और प्रतिबद्धता के कारण एशियाई खेलों में पदक जीत राज्य का नाम रोशन किया है. आदित्यनाथ ने सौरभ को उत्तर प्रदेश के लिए पदक लाने की इस सफलता के लिए बधाई दी.

यह भी पढ़ें: Asian Games Live Updates 2018: शूटिंग में भारत ने एक स्‍वर्ण सहित तीन पदक जीते, सेपकतकरा में मिला कांस्‍य


सौरभ ने एशियाई खेलों में इस स्पर्धा का रिकॉर्ड तोड़ते हुए कुल 240.7 अंक हासिल किए और सोना जीता. यह भारत के खाते में गिरा कुल तीसरा स्वर्ण पदक है. वहीं राज्य के खेल मंत्री और पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी चेतन चौहान ने कहा कि मुझे पूरी उम्मीद है कि इन दोनों खिलाड़ियों ने जो मुकाम हासिल किया है उससे राज्य के कई और उभरते हुए खिलाड़ियों को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अच्छा करने की प्ररेणा मिलेगी.

VIDEO: सुशील कुमार तरफ से खेलों में बहुत ही ज्यादा निराशा हुई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आदित्यनाथ ने मंगलवार को मेरठ के रहने वाले सौरभ चौधरी को इंडोनेशिया में जारी एशियाई खेलों में पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल निशानेबाजी स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने पर ईनाम स्वरूप 50 लाख देने की घोषणा की. आदित्यनाथ ने साथ ही कहा है कि जब 16 साल के सौरभ नौकरी की उम्र में पहुंचेंगे तब उन्हें उत्तर प्रदेश सरकार में राजपत्रित अधिकारी का पद दिया जाएगा।