Asian Games 2018: 'यह बड़ा इनाम' सौरभ चौधरी और रवि कुमार को देगी उत्तर प्रदेश सरकार

Updated: 03 November 2018 21:47 IST

Asian Games 2018:सौरभ ने एशियाई खेलों में इस स्पर्धा का रिकॉर्ड तोड़ते हुए कुल 240.7 अंक हासिल किए और सोना जीता. यह भारत के खाते में गिरा कुल तीसरा स्वर्ण पदक है. वहीं राज्य के खेल मंत्री और पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी चेतन चौहान ने कहा कि मुझे पूरी उम्मीद है कि इन दोनों खिलाड़ियों ने जो मुकाम हासिल किया है उससे राज्य के कई और उभरते हुए खिलाड़ियों को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अच्छा करने की प्ररेणा मिलेगी.

Asian Games 2018: This big reward Saurabh Chaudhary would be given by UP government for his Gold medal
Asian Games 2019: सौरभ चौधरी की फाइनल फोटो

जकार्ता:

इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में आयोजित हो रहे 18वें एशियाई खेलों के तीसरे दिन शूटिंग में स्वर्ण पदक जीतने के बाद पूरे देश में 16 साल के सौरभ चौधरी की ही चर्चा है. सौरभ चौधरी मेरठ के रहने वाले हैं. और उनके कारनामे की गूंज उत्तर प्रदेश सरकार तक पहुंची, तो योगी सरकार ने उनके लिए इनाम का ऐलान करने में देर नहीं लगाई. मुख्यमंत्री ने साथ ही कांस्य पदक जीतने वाले रवि कुमार को भी 20 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है. 

रवि ने एशियाई खेलों के पहले ही दिन अपूर्वी चंदेला के साथ 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में कांसा जीता था. सरकार के प्रवक्ता ने कहा रवि को भी राज्य सरकार में राजपत्रित अधिकारी का पद दिया जाएगा. आदित्यनाथ ने कहा कि दोनों खिलाड़ियों ने काफी मेहनत की है और प्रतिबद्धता के कारण एशियाई खेलों में पदक जीत राज्य का नाम रोशन किया है. आदित्यनाथ ने सौरभ को उत्तर प्रदेश के लिए पदक लाने की इस सफलता के लिए बधाई दी.

यह भी पढ़ें: Asian Games Live Updates 2018: शूटिंग में भारत ने एक स्‍वर्ण सहित तीन पदक जीते, सेपकतकरा में मिला कांस्‍य

सौरभ ने एशियाई खेलों में इस स्पर्धा का रिकॉर्ड तोड़ते हुए कुल 240.7 अंक हासिल किए और सोना जीता. यह भारत के खाते में गिरा कुल तीसरा स्वर्ण पदक है. वहीं राज्य के खेल मंत्री और पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी चेतन चौहान ने कहा कि मुझे पूरी उम्मीद है कि इन दोनों खिलाड़ियों ने जो मुकाम हासिल किया है उससे राज्य के कई और उभरते हुए खिलाड़ियों को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अच्छा करने की प्ररेणा मिलेगी.

VIDEO: सुशील कुमार तरफ से खेलों में बहुत ही ज्यादा निराशा हुई

आदित्यनाथ ने मंगलवार को मेरठ के रहने वाले सौरभ चौधरी को इंडोनेशिया में जारी एशियाई खेलों में पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल निशानेबाजी स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने पर ईनाम स्वरूप 50 लाख देने की घोषणा की. आदित्यनाथ ने साथ ही कहा है कि जब 16 साल के सौरभ नौकरी की उम्र में पहुंचेंगे तब उन्हें उत्तर प्रदेश सरकार में राजपत्रित अधिकारी का पद दिया जाएगा। 

Comments
हाईलाइट्स
  • सौरभ व रवि कुमार दोनों बनेंगे राजपत्रित अधिकारी
  • सौरभ अभी हैं सिर्फ 11वीं कक्षा के छात्र
  • रवि कुमार पाएंगे 20 लाख रुपये
संबंधित खबरें
ध्‍वजवाहक होने के नाते एशियन गेम्‍स में मुझ पर पदक जीतने का ज्‍यादा दबाव था: नीरज चोपड़ा
ध्‍वजवाहक होने के नाते एशियन गेम्‍स में मुझ पर पदक जीतने का ज्‍यादा दबाव था: नीरज चोपड़ा
'इस कारण' एशियन गेम्स पदक विजेता दिव्या काकरान ने अरविंद केजरीवाल को सुनाई खरी-खरी
Asian Games 2018: स्‍वप्‍ना बर्मन बोली,
Asian Games 2018: स्‍वप्‍ना बर्मन बोली, 'कोच सर ने कहा था-अपने ऊपर भरोसा रख, तुम पदक जीतोगी'
Asian Games: बॉक्‍सर विजेंदर सिंह की मांग,
Asian Games: बॉक्‍सर विजेंदर सिंह की मांग, 'स्‍वर्ण विजेता स्‍वप्‍ना की इनामी राशि बढ़ाए बंगाल सरकार'
Asian Games 2018:
Asian Games 2018: 'यह भारतीय गायक' समापन समारोह में इंडोनेशिया में छा गया
Advertisement