Women's Hockey: भारतीय जूनियर टीम ने आयरलैंड को 3-1 से हराया

Women's Hockey: भारतीय जूनियर टीम ने आयरलैंड को 3-1 से हराया

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • भारतीय टीम ने कैंटर फिट्जगेराल्ड अंडर-21 खिताब अपने नाम किया
  • फाइनल मुकाबले में आयरलैंड डेवलेपमेंट टीम को 3-1 से शिकस्त दी
  • अपने अगले दौरे पर नौ जून से बेलारूस जाएगी भारतीय टीम
डबलिन:

Women's Hockey: भारत की जूनियर हॉकी टीम ने आयरलैंड दौरे के अपने आखिरी मैच में आयरलैंड डेवलपमेंट टीम को 3-1 से करारी शिकस्त दी. इस जीत के साथ भारतीय टीम (Indian Junior team) ने कैंटर फिट्जगेराल्ड अंडर-21 (Cantor Fitzgerald U21) इंटरनेशनल फोर नेशन्स टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया. इसके बाद भारतीय टीम अपने अगले दौरे पर बेलारूस जाएगी, जहां उसे नौ जून से सीरीज खेलनी है. 

जूनियर महिला हॉकी: मुमताज खान ने दागे गोल, भारतीय टीम ने कनाडा को 2-0 से हराया

आयरलैंड के खिलाफ आखिरी मैच में भारत की ओर से लालरिंदिका (Lalrindiki), इशिका चौधरी (IShika Chaudhary) और मुमताज खान (Mumtaz Khan) ने गोल किए. पहले क्वार्टर में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली, लेकिन कोई भी टीम बढ़त नहीं बना पाई. भारत को दूसरे क्वार्टर के शुरुआत में ही पेनाल्टी कॉर्नर मिला. इस बार लालरिंदिका ने मौके को भुनाया और अपनी टीम को बढ़त दिला दी. 


Hockey: अंतिम मैच में दक्षिण कोरिया से हारी भारतीय महिला टीम, सीरीज भारत के नाम

मेजबान टीम को लगातार भारत के द्वारा किए गए अटैक का सामना करना पड़ा. दूसरे क्वार्टर के अंतिम क्षणों में भारतीय टीम को एक और पेनाल्टी कॉर्नर मिला, इस बार गोल इशिका ने दागा. पहले हाफ के बाद बारिश के कारण मुकाबले को रोकना पड़ा. अपनी बढ़त को दोगुना करने के बाद भारतीय खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ा. उन्होंने अटैकिंग खेल जारी रखा, लेकिन मेजबान टीम गोल करने में कामयाब रही. इसके बाद मुमताज ने तुरंत तीसरा गोल करते हुए भारत की 3-1 से जीत सुनिश्चित कर दी. (इनपुटः IANS)


Video: हॉकी खेलकर कश्मीर घाटी की फ़िजा बदल रहीं लड़कियां

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)