Hockey:अंतिम मैच में दक्षिण कोरिया से हारी भारतीय महिला टीम, सीरीज भारत के नाम

Hockey:अंतिम मैच में दक्षिण कोरिया से हारी भारतीय महिला टीम, सीरीज भारत के नाम

तीसरे मैच में Indian Women Hockey Team को हार का सामना करना पड़ा (फाइल फोटो)

खास बातें

  • भारतीय महिला टीम सीरीज 2-1 से जीती
  • पहले दोनों मैचों की जीत हासिल की थी
  • तीसरे मैच में एक भी गोल नहीं कर पाई टीम
जिनचेयोन (दक्षिण कोरिया):

भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian Women Hockey Team) को यहां बुधवार को तीन मैचों की सीरीज के अंतिम मैच में मेजबान दक्षिण कोरिया (South Korea)के खिलाफ 0-4 से करारी हार का सामना करना पड़ा. इससे पहले, सीरीज के पहले दो मैचों में भारत ने दमदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की थी. तीन मैचों की यह सीरीज भारत ने 2-1 से अपने नाम की. तीसरे मैच में मिली हार के बाद भारतीय महिला टीम के कोच शुअर्ड मरेन ने कहा, "सीखने की प्रक्रिया उतार-चढ़ाव भरी होती है. आज हमें ऐसा ही एक अनुभव हुआ जिसमें हम शुरुआत में गोल खा गए और फिर उससे उबर नहीं पाए. लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि हम अपने इस अनुभव से सीख नहीं पाएंगे."

HOCKEY: भारतीय बालाओं ने मलेशिया को बड़े अंतर से पीटा

मेजबान दक्षिण कोरियाई टीम पहले क्वार्टर से ही लय में नजर आई और भारत के डिफेंस पर दबाव बनाए रखा. हालांकि, दक्षिण कोरिया को सफलता दूसरे क्वार्टर में मिली. मैच के 29वें मिनट में भारत के खिलाड़ी ने डी में फाउल किया जिसके कारण दक्षिण कोरिया को पेनाल्टी मिली जिसे गोल में बदलकर मेजबान टीम 1-0 से आगे हो गई. तीसरे क्वार्टर में भी भारत (Indian Women Hockey Team) को राहत नहीं मिली और उसे लगातार दक्षिण कोरिया के अटैक का सामना करना पड़ा


मैच के 41वें मिनट मेजबान टीम ने एक के बाद एक दो गोल दागे और भारत (Indian Women Hockey Team) की वापसी के सारे रास्ते बंद कर दिए. दक्षिण कोरिया के लिए यह दोनों गोल किम हायून्जी और कांग जिना ने दागे. ली यूरी ने हार मान चुकी मेहमान टीम के विरुद्ध 53वें मिनट में गोल किया. दक्षिण कोरिया के खिलाफ मैदान पर उतरी लालरेमसिआमी ने भारत के लिए 50वां मैच खेला. (इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: हॉकी पर केंद्रित अक्षय कुमार की फिल्‍म 'गोल्‍ड' सिनेमाघरों में पहुंची