Women's Football World Cup: फ्रांस और जर्मनी ने अपने-अपने मुकाबले जीते

Women's Football World Cup:  फ्रांस और जर्मनी ने अपने-अपने मुकाबले जीते

Women's Football World Cup: नॉर्वे के खिलाफ गोल करने के लिए तैयार फ्रांस की इयुगेनी ली सोमेर

खास बातें

  • फ्रांस ने नॉर्वे को 2-1 से दी मात
  • स्पेन को जर्मनी ने 1-0 से हराया
  • लगातार दूसरी जीत से जर्मनी ने हासिल किए छह अंक
पेरिस:

Women's Football World Cup: मेजबान फ्रांस (France women's football team) और जर्मनी (Germany women's football team) की महिला फुटबॉल टीम ने फीफा महिला वर्ल्ड कप फुटबॉल टूर्नामेंट (Women's Football World Cup 2019) में अपना  विजय अभियान जारी रखा है. दोनों टीमों ने वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी जीत दर्ज करते हुए नॉकआउट में जगह बनाने की तरफ मजबूत कदम बढ़ा दिए हैं. वर्ल्ड कप के अपने दूसरे मुकाबले में फ्रांस ने नॉर्वे (Norway women's football team) को हराया. वहीं जर्मनी ने स्पेन (Spain women's football team) को मात दी.

Women's Football World Cup: इंग्लैंड, ब्राजील और इटली ने अपने अपने मुकाबले जीते

फ्रांस टीम ने ग्रेनोबल में खेले गए ग्रुप 'ए' के मैच में नॉर्वे को 2-1 से हराया. फ्रांस की ओर से वेलेरी गौविन (Valérie Gauvin) ने 46वें मिनट में गोल किया. इसके बाद नॉर्वे की वेंडी रेनार्ड (Wendie Renard) के 54वें मिनट में किये गये आत्मघाती गोल से नॉर्वे बराबरी करने में सफल रहा. फ्रांस को 72वें मिनट में पेनल्टी मिली, जिस पर इयुगेनी ली सोमेर (Eugénie Le Sommer) ने गोल किया जो आखिर में निर्णायक साबित हुआ. फ्रांस के अब दो मैचों में दो जीत से छह अंक हैं और वह ग्रुप ए में शीर्ष पर है.


Nations league 2019: फाइनल में पुर्तगाल ने नीदरलैंड को हराकर जीता खिताब

उधर वेलेंसियेनस में खेले गये ग्रुप 'बी' के मैच में जर्मनी ने सारा डीब्रिट्ज (Sara Däbritz) के 42वें मिनट में किये गये गोल की मदद से स्पेन को 1-0 से पराजित किया. यह जर्मनी की लगातार दूसरी जीत है. इस जीत के साथ ही उसके छह अंक हो गये हैं. स्पेन के दो मैचों में तीन अंक हैं. इसके अलावा ग्रुप 'ए' में ही नीस में खेले गये मैच में नाइजीरिया ने दक्षिण कोरिया को 2-0 से हरा दिया. इस विजय के साथ नाइजीरिया ने टूर्नामेंट के अगले दौर में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा. (इनपुटः भाषा)

Video: कश्मीर में तेजी से बढ़ रहा है फुटबॉल का जुनून

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com